Love Story: प्यार की खातिर रोज तय करता है 320 किलोमीटर का सफर, सोशल मीडिया पर छाया इश्क का ये किस्सा
Advertisement
trendingNow12346728

Love Story: प्यार की खातिर रोज तय करता है 320 किलोमीटर का सफर, सोशल मीडिया पर छाया इश्क का ये किस्सा

Viral Love Story: चीन में एक नवविवाहित व्यक्ति इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. प्यार की खातिर ये शख्स रोजाना 320 किलोमीटर का सफर तय करता है!

Love Story: प्यार की खातिर रोज तय करता है 320 किलोमीटर का सफर, सोशल मीडिया पर छाया इश्क का ये किस्सा

Viral Love Story: चीन में एक नवविवाहित व्यक्ति इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है. प्यार की खातिर ये शख्स रोजाना 320 किलोमीटर का सफर तय करता है! 31 साल के लिन शु नाम का ये शख्स चीन के पूर्वी इलाके शेडोंग प्रांत के वेफ़ांग शहर में रहता है, लेकिन उसका दफ्तर 160 किलोमीटर दूर क़िंगदाओ शहर में है. ऑफिस जाने के लिए वो रोजाना 320 किलोमीटर का सफर तय करता है, यानि पूरे दिन में करीब 6 घंटे लग जाते हैं.

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, लिन शु ने चीनी सोशल मीडिया ऐप Douyin पर अपनी इस यात्रा के कई वीडियो पोस्ट किए हैं. इन वीडियोज में उन्होंने अपने पूरे दिन के रूटीन को दिखाया है और बताया है कि ये दुनिया का सबसे लंबा दैनिक आने-जाने का सफर है.

वीडियो में लिन बताते हैं कि वो सुबह 5 बजे उठते हैं और 5:20 बजे घर से निकल जाते हैं. फिर 30 मिनट के लिए वो इलेक्ट्रिक स्कूटर से स्टेशन जाते हैं जहां से 6:15 बजे ट्रेन पकड़ते हैं. सुबह 7:46 बजे क़िंगदाओ पहुंचने के बाद वो मेट्रो से 15 मिनट में अपने ऑफिस पहुंच जाते हैं. दफ्तर पहुंचने से पहले वो कंपनी की कैंटीन में नाश्ता भी कर लेते हैं.

शाम को ऑफिस से वापसी में भी उन्हें तीन से चार घंटे लग जाते हैं. सोशल मीडिया पर लोग लिन के सफर के समय को लेकर काफी हतप्रभ हैं. लेकिन लिन का कहना है कि "प्यार की खातिर" ये सब सहना उनके लिए आसान है.

उन्होंने बताया कि उनकी शादी इसी साल मई में हुई है और शादी से पहले वो सात सालों तक रिलेशनशिप में थे. उनकी पत्नी वेफ़ांग से हैं और शादी के बाद उन्होंने वहीं पर एक फ्लैट खरीदा क्योंकि वह चाहते थे कि उनकी पत्नी को "सुरक्षा का एहसास" मिले.

अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार, लिन पहले अपने दफ्तर से एक घंटे की दूरी पर किराए के फ्लैट में रहते थे, लेकिन वह अपनी पत्नी के साथ ज्यादा वक्त बिताना चाहते थे और क़िंगदाओ में फ्लैट ज्यादा महंगे थे. उन्होंने यह भी बताया कि शहरों के बीच आने-जाने की अच्छी व्यवस्था होने के कारण उन्हें यह सफर ज्यादा थकाऊ नहीं लगता. साथ ही उनकी स्थिति को देखते हुए उनके मैनेजर उनसे रोजाना ओवरटाइम करने की उम्मीद नहीं रखते हैं.

हालांकि, लिन का कहना है कि उनका यह रोज का इतना लंबा सफर ज्यादा दिनों तक नहीं चलेगा. उनकी पत्नी क़िंगदाओ में नौकरी की तलाश कर रही हैं. अगर उन्हें वहां नौकरी मिल जाती है, तो यह कपल वहीं पर सेटल होने की भी सोच रहा है.

चीनी सोशल मीडिया पर लिन की कहानी को अब तक 70 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. एक यूजर ने कहा, "छह घंटे रोज! वह अपनी पत्नी से वाकई बहुत प्यार करता होगा." वहीं एक अन्य शख्स जिसका काम बीजिंग में है, ने कहा कि लिन का इतना दूर सफर करना कोई अजीब बात नहीं है. "बहुत से लोग हैं जो रोजाना इतना दूर सफर तय करके बीजिंग में काम करते हैं और तियानजिन या हेबई में रहते हैं."

एक अन्य यूजर ने सवाल किया, "इस तरह की लाइफस्टाइल अपनाने के लिए वह एक महीने में कितना कमाते हैं?"

Trending news