लड़की है या फिर नागिन? 'गूगल गर्ल' ने बनाई दुनिया की पहली AI ड्रेस, कपड़ों पर घूमते दिखे सांप
Advertisement
trendingNow12318937

लड़की है या फिर नागिन? 'गूगल गर्ल' ने बनाई दुनिया की पहली AI ड्रेस, कपड़ों पर घूमते दिखे सांप

Robotic Snakes AI Dress: वीडियो में क्रिस्टीना बताती हैं कि ये सांप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से लोगों के चेहरे पहचान सकते हैं और उन्हें देखने वाले की तरफ मुड़ सकते हैं. इस वीडियो में उन्होंने अपनी असफल कोशिशों को दिखाया है.

 

लड़की है या फिर नागिन? 'गूगल गर्ल' ने बनाई दुनिया की पहली AI ड्रेस, कपड़ों पर घूमते दिखे सांप

Worlds First AI Dress: गूगल की एक कर्मचारी ने हाल ही में दुनिया की "पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली ड्रेस" बनाई है और इसने इंटरनेट पर सबको हैरान कर दिया है. क्रिस्टीना अर्न्स्ट टेक्नॉलॉजी कंपनी में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और "SheBuildsRobots.org" की संस्थापक भी हैं. ये वो संस्था है जो लड़कियों को रोबोट बनाना सिखाती है. क्रिस्टीना ने अपनी बनाई हुई इस खास ड्रेस की एक वीडियो क्लिप शेयर की है, जिसमें रोबोटिक सांप लगे हुए हैं जो चेहरों को पहचान सकते हैं. गूगल की कर्मचारी क्रिस्टीना अर्न्स्ट ने हाल ही में एक ऐसी ड्रेस बनाई है जिसे "दुनिया की पहली आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाली ड्रेस" कहा जा रहा है.

यह भी पढ़ें: खो गया 'पसंदीदा गुड्डा' तो रख दिया इतने हजार रुपये का ईनाम, ढूंढने में लग गए कई सारे लोग

ड्रेस में सांप का मुंह मुड़ जाता है अपने-आप

उनकी ये खास ड्रेस काली है और इसपर कमर के आसपास तीन सुनहरे रंग के सांप और गर्दन के पास एक बड़ा सांप बना हुआ है, जो असल में रोबोट है. वीडियो में क्रिस्टीना बताती हैं कि ये सांप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से लोगों के चेहरे पहचान सकते हैं और उन्हें देखने वाले की तरफ मुड़ सकते हैं. इस वीडियो में उन्होंने अपनी असफल कोशिशों को दिखाया है और ये भी बताया है कि उन्होंने सांप को चेहरे पहचानने के लिए कैसे प्रोग्राम किया. क्रिस्टीना ने पहले भी इंस्टाग्राम पर कई रील्स शेयर की थीं जिनमें वो इस ड्रेस को बनाने का तरीका दिखा रही थीं.

 

वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

यह वीडियो बहुत तेजी से वायरल चुका है और सोशल मीडिया पर इसे अब तक 29 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 1.4 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. क्रिस्टीना ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "मेरी रोबोट वाली मेडुसा ड्रेस आखिरकार बनकर तैयार हो गई है."  एक यूजर ने क्रिस्टीना की इस ड्रेस को देखकर कहा, "मैं भी एक इंजीनियर हूं और मुझे फैशन भी पसंद है, इसलिए मुझे ये प्रोजेक्ट वाकई बहुत पसंद आया. कई लोग कमेंट्स में कह रहे हैं कि उन्हें इससे कुछ अलग की उम्मीद थी. उन्हें पता होता कि इस तरह का प्रोजेक्ट बनाने में कितनी मेहनत, समय और पैसा लगता है. बहुत अच्छा किया क्रिस्टीना!"

यह भी पढ़ें: 'थप्पड़' वाली थैरेपी लेने गई थी डायबिटीज से परेशान महिला, मारते ही अटक गई उसकी जान और फिर

पोस्ट पर लोगों ने दिए ऐसे सुझाव

क्रिस्टीना की इस ड्रेस को देखकर एक शख्स ने लिखा, "मुझे साइंस, टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग और मैथ्स (STEM) वाली चीज़ों को पसंद करने वाली महिलाएं बहुत अच्छी लगती हैं." दूसरे यूजर ने सुझाव दिया, "आपको एक वीडियो बनाना चाहिए जिसमें आप ये ड्रेस पहनकर खड़ी हों और कोई आपके सामने से गुजरे. इस तरह से हम देख पाएंगे कि AI सांप कैसे अपना सिर हिलाते हैं."

Trending news