बॉस ने VIDEO CALL पर की गाली-गलौच, एम्प्लाई ने रिकॉर्ड करके इंटरनेट पर कर दिया पोस्ट; देखें फिर क्या हुआ
Advertisement
trendingNow11727827

बॉस ने VIDEO CALL पर की गाली-गलौच, एम्प्लाई ने रिकॉर्ड करके इंटरनेट पर कर दिया पोस्ट; देखें फिर क्या हुआ

HDFC Bank Boss Suspend: एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को कोलकाता में अपने एक वरिष्ठ कर्मचारी को एक इंटरनल मीटिंग के दौरान एक वीडियो कॉल पर कथित रूप से अपने सहकर्मियों को गाली देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया.

 

बॉस ने VIDEO CALL पर की गाली-गलौच, एम्प्लाई ने रिकॉर्ड करके इंटरनेट पर कर दिया पोस्ट; देखें फिर क्या हुआ

HDFC Bank Suspends Employee: एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को कोलकाता में अपने एक वरिष्ठ कर्मचारी को एक इंटरनल मीटिंग के दौरान एक वीडियो कॉल पर कथित रूप से अपने सहकर्मियों को गाली देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद निलंबित कर दिया. वीडियो में, अधिकारी बंगाली भाषा में अपने सहयोगियों को दिए गए टारगेट बैंकिंग प्रोडक्ट और बीमा पॉलिसी नहीं बेचने के लिए चिल्लाते हुए सुना जा सकता है. सस्पेंड कर्मचारी को वीडियो में अपने जूनियर कलीग्स से अशिष्टता से पूछते हुए सुना जा सकता है, "आपने पिछले दो दिनों में कितने सेविंग्स और करेंट अकाउंट्स खोले हैं? मुझे बताओ".

वीडियो कॉल पर मीटिंग में बॉस ने की बदतमीजी

इसके बाद वह अपने जूनियर एम्प्लाई पर बिफर पड़ता है और चिल्लाते हुए दूसरे कर्मचारी से बोला, "तुम्हें 15 अकाउंट खोलने चाहिए थे, तुमने सिर्फ और सिर्फ 5 खोले." एक ट्विटर यूजर द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो पर ढेर सारे लाइक्स मिले, और कमेंट बॉक्स पर लोगों ने बॉस के इस बिहैवियर पर गुस्सा जताया. इसके बाद यह वीडियो जमकर वायरल हो गया. ट्वीट का जवाब देते हुए, एचडीएफसी के सर्विस मैनेजर अजय ने बताया कि "संबंधित कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और एक विस्तृत जांच शुरू की गई है."

 

 

वीडियो वायरल होने पर लिया गया ऐसा एक्शन

सर्विस मैनेजर ने ‘एचडीएफसी बैंक केयर’ हैंडल के माध्यम से लिखा, “यह एक हालिया सोशल मीडिया रिपोर्ट के संदर्भ में है. मामले में प्रारंभिक जांच के आधार पर संबंधित कर्मचारी को निलंबित कर दिया गया है और एक विस्तृत जांच शुरू की गई है जो बैंक के आचरण दिशानिर्देशों के अनुसार की जाएगी. हम एचडीएफसी बैंक में कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के कदाचार के लिए शून्य-सहिष्णुता की नीति रखते हैं और अपने सभी कर्मचारियों के साथ गरिमा और सम्मान के साथ व्यवहार करने में दृढ़ता से विश्वास करते हैं." इस बीच, कई यूजर्स ने वीडियो को लेकर टॉक्सिक वर्कप्लेस कल्चर पर बातचीत शुरू की.

लोगों ने दिए कुछ ऐसे रिएक्शन

एक यूजर ने लिखा, "भारत में इस तरह की जहरीली वर्कप्लेस कल्चर बहुत आम है." एक अन्य ने कहा, "यहां तक कि मैं भी इन्हीं मुद्दों का सामना कर रहा हूं और मैंने अपनी नौकरी छोड़ने का फैसला किया है." 

Trending news