Cursed Movie: इस मूवी की स्क्रिप्ट को मिला था ऐसा श्राप, जो भी एक्टर पढ़ता उसकी हो जाती थी मौत!
Advertisement

Cursed Movie: इस मूवी की स्क्रिप्ट को मिला था ऐसा श्राप, जो भी एक्टर पढ़ता उसकी हो जाती थी मौत!

Haunted Story: आपने कई डरावनी कहानियों के बारे में सुना होगा. लेकिन ये कोई कहानी नहीं बल्कि सच में घटी घटना है. एक हॉलीवुड मूवी (Hollywood Movie) की स्क्रिप्ट की वजह से कई लोगों की जान चली गई. 

प्रतीकात्मक फोटो

Atuk Horror Movie: कुछ मूवीज को एक्टिंग के लिए तो कुछ को गानों के लिए तो वहीं कुछ को स्क्रिप्ट (Script) के लिए याद किया जाता है. लेकिन हम आपको ऐसी मूवी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे उसके रहस्यों की वजह से जाना जाता है. इस फिल्म का नाम अटूक (Atuk) है और ये एक ऐसी हॉलीवुड मूवी है जो कभी बनाई नहीं जा सकी. 

क्या है पूरा मामला? 

दरअसल इस मूवी में हीरो का रोल करने के लिए जिस किसी ने भी स्क्रिप्ट को पढ़ा, उसकी मौत (Death) हो गई. हो सकता है आपको इस बात पर यकीन न हो या फिर आप इसे इत्तेफाक कहने लगें. लेकिन जब फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) ने एक के बाद एक मौत देखी तो सभी के पैरों तले जमीन ही खिसक गई. इस स्क्रिप्ट की शुरुआत एक कनाडाई लोकगीत (Canadian Folklore) से होती है.  

रोंगटे खड़े कर देने वाली सच्ची कहानी

लोकगीत के मुताबिक एक लड़के को अलास्का में आई लड़की से प्यार हो जाता है. लड़का उसके पीछे-पीछे न्यू यॉर्क जाता है और एक बड़ा आदमी बन जाता है. लेकिन वो लड़की के प्यार में इतना पागल होता है कि सब कुछ खो बैठता है और उसकी मौत हो जाती है. इस गीत पर एक नॉवेल (The Incomparable Atuk) भी लिखी गई थी. इसके बाद डायरेक्टर नॉर्मन जैविसन (Norman Jewison) ने स्क्रिप्ट राइटर टॉड कैरोल को फिल्म लिखने के लिए कहा जिसमें लगभग 2 साल का समय लगा. स्क्रिप्ट पढ़ने के कुछ ही दिन बाद कॉमेडियन एक्टर जॉन बेलूशी (John Belushi) की एक होटल में ड्रग ओवरडोज के कारण मौत हो गई. 

6 लोगों की हुई मौत 

इसके बाद कॉमेडियन एक्टर सैम किनिसन (Sam Kinison) की एक कार हादसे में हुई मौत और जॉन कैंडी (John Candy) की होटल में संदिग्ध अवस्था में हुई मौत ने सबको हैरान करके रख दिया. इसके अलावा स्क्रिप्ट देने वाला शख्स माइकल ओ डोनोगी (Michael O'Donoghue) भी मौत की चपेट में आ गया. ऐसा माना जाता है कि क्रिस फार्ले और जॉन हार्टमैन, दोनों एक्टर्स की मौत इस शापित स्क्रिप्ट (Damned Script) को पढ़ने की वजह से हुई. प्रोजेक्ट को हमेशा के लिए बंद करके इस शापित स्क्रिप्ट को छुपा दिया गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news