भारत में कुल कितने देश हैं? इस लड़की ने ऐसे सवाल का भी जवाब दे डाला, सुनकर बौखला जाएगा दिमाग
Advertisement
trendingNow12467485

भारत में कुल कितने देश हैं? इस लड़की ने ऐसे सवाल का भी जवाब दे डाला, सुनकर बौखला जाएगा दिमाग

Trending Video: एक वीडियो वायरल हुआ जब एक लड़की एक कंटेंट क्रिएटर के साथ अपनी बातचीत के दौरान एक जनरल नॉलेज के सवाल का जवाब देने में विफल रही. वह लड़की ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में थी. जब उस इंफ्लुएंसर ने सवाल पूछा तो यह समझने के बजाय कि आखिर उसने क्या पूछा है.

 

भारत में कुल कितने देश हैं? इस लड़की ने ऐसे सवाल का भी जवाब दे डाला, सुनकर बौखला जाएगा दिमाग

College Girl Viral Video: आइस बकेट चैलेंज से लेकर 'व्हाट डू यू डू फॉर लिविंग' तक, सोशल मीडिया पर ट्रेंड्स समय के साथ काफी बदल गए हैं. इनमें से एक पॉपुलर ट्रेंड में यात्रियों या कॉलेज के छात्रों से आसान सवाल या पहेलियां पूछना है. कुछ मामलों में सही जवाब के लिए उन्हें प्राइज मनी भी दिए जाते हैं. सही होने से ज्यादा दर्शकों को अक्सर यह पसंद आता है जब किसी सिंपल सवाल का जवाब उसे न मालूम हो और वह अनाप-शनाप कुछ भी बोल जाते हैं. यही वजह है कि ऐसे वीडियो झट से वायरल हो जाते हैं.

यह भी पढ़ें: 28 साल का ये लड़का, जिसने रतन टाटा के कंधे पर हाथ रखकर खिंचवाई हैं कई फोटो; जानें कौन है ये

भारत में कुल कितने देश हैं?

हाल ही में, एक वीडियो वायरल हुआ जब एक लड़की एक कंटेंट क्रिएटर के साथ अपनी बातचीत के दौरान एक जनरल नॉलेज के सवाल का जवाब देने में विफल रही. वह लड़की ग्रेजुएशन के फाइनल ईयर में थी. जब उस इंफ्लुएंसर ने सवाल पूछा तो यह समझने के बजाय कि आखिर उसने क्या पूछा है, लड़की ने तुरंत ही गलत जवाब दे दिया. इस वायरल वीडियो में, लड़का एक कॉलेज परिसर के अंदर एक लड़की से सिंपल सवाल पूछता है. हालांकि, उसका सवाल भी गलत होता है, लेकिन उस लड़की ने उस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया.

 

 

यह भी पढ़ें: Ratan Tata के पड़ोसी ने बताया ऐसा किस्सा जिसे कभी किसी ने भी नहीं सुना होगा, सड़क पर चलते-चलते वह...
 
लड़की ने बिना सोचे-समझे

वह पूछता है, "भारत में कितने देश हैं?" सवाल से कन्फ्यूज होकर लड़की पुष्टि करती है, "भारत?" वह समझ नहीं पाई कि सवाल सही था या गलत लेकिन उसने फिर भी जवाब दिया. थोड़ी देर बाद, लड़की कहती है कि लगभग 300 होना चाहिए. इस पर लड़का पूछता है, "300?" जवाब में लड़की कहती है, "हां." इसके बाद लड़के ने उसके पढ़ाई के बारे में पूछा. लड़की ने खुलासा किया कि वह वर्तमान में अपने बीए कोर्स के तीसरे वर्ष में पढ़ रही है.

वीडियो देखने के बाद नेटिजन्स हैरान थे कि लड़की इस बुनियादी तथ्य से अनजान थी कि भारत खुद 28 राज्यों और 8 केंद्र शासित प्रदेशों वाला एक देश है, न कि 300 देशों का. वर्तमान में, इस दुनिया में 195 देश हैं, जिनमें से 193 संयुक्त राष्ट्र के सदस्य हैं. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर अंसारी इजान द्वारा शेयर किया गया है।. इसे 23 लाख से अधिक बार देखा गया है.

Trending news