Pakistan Price: पाकिस्तान में iPhone 15 की कीमत जान उड़े पब्लिक के तोते, यूजर्स बोले- इतने में यूपी में प्लॉट आ जाएगा...
Advertisement
trendingNow11883213

Pakistan Price: पाकिस्तान में iPhone 15 की कीमत जान उड़े पब्लिक के तोते, यूजर्स बोले- इतने में यूपी में प्लॉट आ जाएगा...

Pakistan News: iPhone 15 मॉडल एप्पल स्टोर्स पर और Apple की वेबसाइट पर आ चुके हैं. इसकी कीमत को लेकर इंटरनेट की गलियों में बवाल मचा हुआ है. एक ट्विटर यूजर ने दावा किया कि Apple iPhone 15 Pro Max की कीमत पाकिस्तान में 7.5 लाख रुपये है, तो किडनी जोक्स और मीम की बाढ़ आ गई.

Pakistan Price: पाकिस्तान में iPhone 15 की कीमत जान उड़े पब्लिक के तोते, यूजर्स बोले- इतने में यूपी में प्लॉट आ जाएगा...

iPhone 15 price kidney jokes and memes: Apple की लेटेस्ट iPhone 15 सीरीज को लेकर भारत में जबरदस्त दीवानगी दिख रही है. नए फोन एप्पल स्टोर्स और Apple की वेबसाइट पर भी मिल रहे हैं. भारत में इसकी शुरुआती कीमत 79 हजार 900 रुपये है, वही सबसे महंगे, प्रो मैक्स मॉडल की कीमत 1 लाख 59 हजार 900 रुपये है. सोशल मीडिया पर iPhone 15 की कीमतों को लेकर लोगों के रिएक्शन वायरल हो रहे हैं. खासकर पाकिस्तान में iPhone 15 की कीमतों को जानकर पब्लिक के तोते उड़ गए हैं. 

पाकिस्तान में इतना महंगा iPhone 15 

क्या आपने सोचा है कि पाकिस्तान में आईफोन की इस सीरीज की कितनी कीमत है? अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि वहां iPhone 15 सीरीज की कीमत इतनी ज्यादा है कि सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हुए जा रहे हैं. माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (X) पर तो कुछ यूजर्स ने पाकिस्तान की खस्ता आर्थिक हालात और आईफोन 15 की कीमत को लेकर उसकी जमकर मौज ली है. इंटरनेट पर प्राइस को लेकर बवाल कटा हुआ है. लोग क्या कुछ कह रहे हैं, आइए बताते हैं.

fallback

दरअसल X पर @pallavipandeyy नाम की यूजर ने जैसे ही अपनी पोस्ट में लिखा - 'काफी अजीब है... लेकिन सच है कि iPhone 15 Pro Max की कीमत पाकिस्तान में 7.5 लाख रुपये है.' इसके बाद ये पोस्ट वायरल हो गई. एक यूजर ने लिखा - बेचारे किडनी बेचकर भी नहीं खरीद पाएंगे. इसलिए इंडिया से खरीद के पाकिस्तान में बेच दो फिर. वहीं दूसरे ने कहा कि इतने में तो यूपी में प्लॉट आ जाएगा. इसी तरह से कोई पाकिस्तान में कार के रेट बता रहा है तो कोई और लक्जरी ब्रांड्स को लेकर पाकिस्तानियों का मजाक उड़ा रहा है.

क्यों उड़ रहा मजाक?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में iPhone 15 का बेस प्राइज 3,66,708 पाकिस्तानी रुपये है. वहीं सबसे महंगा 512 GB के साथ iPhone 15 प्रो मैक्स है जिसकी कीमत रु 599593 रुपये है, जो भारत में आपको बस 1,79,900 रुपये का मिल जाएगा. बस प्राइज के इसी बड़े डिफरेंस को लेकर पाकिस्तान की जमकर मौज ली जा रही है.

fallback

दरअसल डॉलर के मुकाबले पाकिस्तान का रुपया औंधे मुंह गिरा है. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी का एक रुपया, 0.29 भारतीय रुपये के बराबर है. इस हिसाब से पाकिस्तान के 599593 रुपये भारत के 172177 रुपये के बराबर हैं, ऐसे में आसानी से समझा जा सकता है कि भारत और पाकिस्तान में iPhone 15 की कीमत में कितना जबरदस्त अंतर है?

Trending news