Knowledge: बच्चों को कभी न पहनाएं Blue Swimwear, बहुत भारी पड़ सकती है ये गलती
Advertisement

Knowledge: बच्चों को कभी न पहनाएं Blue Swimwear, बहुत भारी पड़ सकती है ये गलती

Parenting Tips: कई बार हमारा ध्यान बहुत छोटी लेकिन जरूरी बातों से हट जाता है. अगर आपका बच्चा स्विमिंग क्लासेस (Swimming Classes) के लिए जाता है तो उसे कभी भी नीले रंग के कपड़े (Blue Swimwear) पहनाकर न भेजें. पढ़िए जानकारी (Knowledge) भरा लेख.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: Knowledge: आमतौर पर लोग बच्चों के लिए गहरे या चटक रंग के कपड़े ही खरीदते हैं. कुछ लोग बच्चों के मामले में भी फैशन ट्रेंड (Fashion Trend) का पूरा ख्याल रखते हैं. आज-कल छोटी उम्र से ही बच्चों को स्विमिंग क्लासेस (Swimming Classes) में एनरोल करवा दिया जाता है. हर स्विमिंग पूल (Swimming Pool) के अपने कुछ रूल्स (Swimming Rules) होते हैं लेकिन कुछ ऐसी भी बातें होती हैं, जिनका ख्याल खुद माता-पिता को रखना चाहिए (Parenting Tips). क्या आप जानते हैं कि बच्चों को कभी भी नीले रंग का स्विम वियर नहीं पहनाना चाहिए?

  1. स्विमिंग पूल में रखें बच्चों का खास ध्यान
  2. कभी न पहनाएं नीले रंग के कपड़े
  3. खतरा होने पर ढूंढना होगा मुश्किल

मुसीबत में डाल सकता है नीला रंग

अगर आपका बच्चा तैरने के लिए स्विमिंग पूल (Swimming Pool) में जाता है तो लाजिमी है कि आप उसकी सुरक्षा की पूरी व्यवस्था भी करते होंगे. हो सकता है कि आप बच्चे के साथ जाते हों या वहां मौजूद कोच/केयर टेकर को खास हिदायत देकर आते होंगे. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आपके बच्चे के स्विम वियर का रंग भी उसे किसी मुसीबत में डाल सकता है? दरअसल, बच्चों को कभी भी नीले रंग के कपड़े (Blue Swimwear) पहनाकर पानी में नहीं भेजना चाहिए.

वायरल पोस्ट से खुलीं आंखें

ऐसे देखा जाए तो यह एक कॉमन सेंस की बात है लेकिन आमतौर पर लोगों के दिमाग से ऐसी बातें निकल जाती हैं. CPR Kids नाम के सोशल मीडिया (Social Media) अकाउंट पर किसी स्विमिंग पूल की दो फोटोज (Viral Photos) शेयर की गई हैं. इन फोटोज में पूल का पानी बिल्कुल नीला नजर आ रहा है और काफी ध्यान से देखने पर भी पूल में कोई बच्चा नजर नहीं आ रहा है. दरअसल, बच्चे ने नीले रंग का स्विमिंग कॉस्ट्यूम (Swimming Costume) पहना हुआ है.

यह भी पढ़ें- खाने के बर्तन में बैठा था बच्चा, पार्टी में अचानक निकला बाहर तो भाग गए लोग

बच्चों का रखें खास ख्याल

इससे साफ समझ में आ रहा है कि बच्चों को पानी ंमें भेजते वक्त कभी भी नीले रंग के कपड़े नहीं पहनाने चाहिए. कोई दुर्घटना हो जाने पर बच्चा पानी में नजर ही नहीं आएगा.

ऐसे जानकारी भरे लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news