लंच बॉक्स में सांप-छिपकली छिपाकर ले जा रहा था शख्स, ऑफिसर को हुआ शक तो कुछ यूं पकड़ा
Advertisement

लंच बॉक्स में सांप-छिपकली छिपाकर ले जा रहा था शख्स, ऑफिसर को हुआ शक तो कुछ यूं पकड़ा

Man Smuggles Snakes: जंगली जीवों की तस्करी दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्लैक मार्केट है. हाल ही में एयरपोर्ट पर एक ऐसा मामला देखने को मिला, जिसके बारे में जानकर लोग हैरान रह गए.

 

लंच बॉक्स में सांप-छिपकली छिपाकर ले जा रहा था शख्स, ऑफिसर को हुआ शक तो कुछ यूं पकड़ा

Passenger Smuggle Snakes Lizards: जंगली जीवों की तस्करी दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा ब्लैक मार्केट है. हाल ही में एयरपोर्ट पर एक ऐसा मामला देखने को मिला, जिसके बारे में जानकर लोग हैरान रह गए. एक शख्स ने तीन छिपकलियों और दो सांपों की तस्करी का प्रयास किया लेकिन उसे इजराइल के बेन गुरियन हवाई अड्डे (Ben Gurion Airport) पर गिरफ्तार कर लिया गया. एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट मिनिस्ट्री ने घटना की तस्वीरें और वीडियो पब्लिकली शेयर किए. शख्स ने जीवों को फॉयल पेपर में लपेटा हुआ था और उन्हें ब्रेकफास्ट के रूप में छिपाने के लिए लंच बॉक्स में रख दिया था.

लंच बॉक्स में सांपों को भरकर ले जा रहा था शख्स

हंगरी से लौटते समय उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. वीडियो में देखा जा सकता है कि इजराइल हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क निरीक्षकों ने शख्स के पैकेज की तलाशी ली, उसके एक लंचबॉक्स और एक जोड़ी मोजे के अंदर सांप और छिपकली मिली. संदिग्ध के नाम का खुलासा नहीं किया गया. यात्री ने जानवरों को खाली स्नैक बैग और फॉयल पेपर के प्लास्टिक कंटेनर में छिपा दिया ताकि यह उनके इन-फ्लाइट लंच जैसा दिखे. इज़राइल के एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट मिनिस्ट्री के एक बयान में कहा गया कि कृषि मंत्रालय के निरीक्षकों, सीमा शुल्क निदेशक, प्रकृति और पार्क प्राधिकरण और सीमा रक्षक के बीच सहयोग के लिए धन्यवाद."

एयरपोर्ट पर पकड़ा गया, हो सकती है जेल की सजा

स्थानीय मीडिया ने कहा कि वह शख्स हंगरी से इजरायल की वापसी की फ्लाइट पर था और उसे कई दिन पहले गिरफ्तार किया गया था. उसे अब दो साल तक की जेल हो सकती है. अधिकारियों ने कहा कि तस्करी किए गए जानवरों को उनके मूल देश लौटा दिया जाएगा. इस बीच पिछले साल अक्टूबर में भारत के मिजोरम में अल्बिनो वालेबी समेत 140 विदेशी वन्यजीव प्रजातियों को बचाया गया था. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, विदेशी जानवरों की तस्करी पड़ोसी म्यांमार से की गई थी और इसमें दोनों देशों के तस्कर शामिल थे.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news