बिल्ली को बनाया गया Security Guard, गले में I Card लटकाकर करती है ड्यूटी

2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने काफी लोगों को बेरोजगार कर दिया है. इसी बीच एक आवारा बिल्ली को एक हॉस्पिटल में नौकरी मिल गई है!

बिल्ली को बनाया गया Security Guard, गले में I Card लटकाकर करती है ड्यूटी
फोटो साभार: ट्विटर

नई दिल्ली: 2020 में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने काफी लोगों को बेरोजगार कर दिया है. दुनियाभर में फैले इस वायरस ने लोगों की जिंदगी बदल कर रख दी है. किसी की नौकरी छूट गई है तो कोई नई नौकरी के लिए जद्दोजहद में लगा हुआ है. ऐसे में एक अजब-गजब खबर यह आ रही है कि एक आवारा बिल्ली (Stray Cat) को नौकरी मिल गई है! यह पढ़कर आप यकीनन चौंक उठे होंगे. यह बिल्ली इतनी भाग्यशाली है कि कोरोना काल में भी इसे अच्छी नौकरी मिल गई है.

बिल्ली को मिली नौकरी
दुनिया में अजब-गजब लोग और कारनामों की कोई कमी नहीं है. आप एक ढूंढने निकलेंगे और ऐसे दर्जन भर लोगों से मुलाकात हो जाएगी. ऐसा ही एक किस्सा ऑस्ट्रेलिया (Australia) का भी है. ऑस्ट्रेलिया के रिचमंड (Richmond) शहर में एपवर्थ हॉस्पिटल (Epworth Hospital) है. यहां की सिक्योरिटी टीम (Security Team) ने एक आवारा बिल्ली को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है.  इस बिल्ली का नाम एलवुड (Elwood) है. इस खबर ने लोगों को हैरान कर दिया है.

यह भी पढ़ें- क्या आपने कभी Pikachu जैसी पीली बिल्ली देखी है? बेहद रोचक है इसकी कहानी

सेवाओं के बदले यह तनख्वाह
अब चूंकि वह एक बिल्ली है तो उसे तनख्वाह के तौर पर रुपये-पैसे-डॉलर तो दे नहीं सकते थे. लेकिन हॉस्पिटल का स्टाफ उसे मुफ्त में भी नौकरी पर नहीं रखना चाहता था. इसलिए बिल्ली की सेवाओं के बदले उसे बढ़िया खाना-पीना और उचित देखभाल मुहैया करवाई जा रही है. सिर्फ इतना ही नहीं, नौकरी मिलने के बाद बिल्ली को बाकायदा एक आई कार्ड (I-Card) भी दिया गया, जिसमें उसकी फोटो, नाम और सिक्योरिटी लिखा हुआ है. इसकी तैनाती हॉस्पिटल के मेन गेट (Main Gate) पर की गई है, जहां यह मुस्कुराकर वहां आने वाले लोगों का दिल जीत लेती है.

यह भी पढ़ें- अंतरिक्ष तक में जिंदा रह सकता है यह जानवर, जानिए 'पानी वाले भालू' की खास बातें

हॉस्पिटल प्रशासन की मानें तो यह आवारा बिल्ली पिछले एक साल से उनके परिसर के मुख्य द्वार के आस-पास घूम रही थी. इसलिए सिक्योरिटी टीम ने इसे नौकरी पर रख वहां की जिम्मेदारी सौंप दी.

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें