Trending: इस कंपनी का सैलरी पैकेज जानकर रह जाएंगे दंग, महज दो महीने में कर्मचारी बने करोड़पति!
Advertisement

Trending: इस कंपनी का सैलरी पैकेज जानकर रह जाएंगे दंग, महज दो महीने में कर्मचारी बने करोड़पति!

Job Opportunities: साऊदी अरब एक प्रोजेक्ट के तहत कर्मचारियों को अमेरिकी कंपनियों से भी ज्यादा सैलरी (Salary) दे रहा है. इस प्रोजेक्ट की शुरुआत 2017 में की गई थी और इसका नाम नियोम (Neom) है.

प्रतीकात्मक फोटो

High Salary Jobs: आजकल जहां हर कोई पैसों के पीछे भागता नजर आता है, वहीं साऊदी अरब में कुछ कर्मचारियों के ऊपर पैसों (Money) की बारिश होने वाली है. क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की नियोम योजना के तहत देश के कुछ सीनियर अफसरों को अच्छी खासी रकम ऑफर (Offer) की जाने की खबर सामने आ रही है. 

कितनी होगी सैलरी? 

रिपोर्ट के मुताबिक इन कर्मचारियों को हर साल 9 करोड़ से भी ज्यादा यानी हर महीने लगभग 75 लाख रुपये वेतन (Salary) के तौर पर दिए जाएंगे. आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट में दुनिया भर के टैलेंट (Talent) को आकर्षित करने का प्लान है. आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी सैलरी तो अमेरिकी कंपनी (American Companies) तक ऑफर नहीं करती हैं. 

क्या है स्ट्रैटेजी? 

सामाजिक और आर्थिक सुधार करने के लिए इस महत्वाकांक्षी मेगाडेवलपमेंट प्रोजेक्ट (Neom) की स्थापना की गई. साऊदी अरब में रियल एस्टेट की कुछ नई कंपनियों को स्थापित किया जा रहा है और इसके लिए विदेशी अधिकारियों की जरूरत भी पड़ेगी. इस प्रोजेक्ट की मदद से टेक्नोलॉजी, पर्यटन और मनोरंजन के सेक्टर को बढ़ावा दिया जाएगा. इसके बाद दुनिया की नजर में इससे देश की अर्थव्यवस्था (Economy) में डाइवर्सिटी आ सकती है, टूर करना आसान हो सकता है और साथ ही महिलाओं पर लगे प्रतिबंधों को भी हटाया जाएगा. 

नहीं भरना पड़ेगा टैक्स!

कंपनी ज्यादातर अपने कर्मचारियों (Employees) को जो सैलरी देती हैं, उसमें से टैक्स काटती हैं. लेकिन नियोम कंपनी के कर्मचारियों को बिना टैक्स डिडक्शन के पूरी सैलरी मिलेगी. आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट (Project) के लिए अरबों डॉलर की रकम अलॉट की गई थी. नियोम एक आलीशान आइलैंड रिजॉर्ट (Island Resort) के रूप में बनकर तैयार होगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news