घर या कार बेचकर खरीदना पड़ जाएगा ये बर्थडे केक! कीमत जानने से पहले देख लें अपना बैंक बैलेंस
Advertisement

घर या कार बेचकर खरीदना पड़ जाएगा ये बर्थडे केक! कीमत जानने से पहले देख लें अपना बैंक बैलेंस

Birthday Cake: अब तो शादी या बर्थडे के लिए केक बहुत जरूरी हो गए हैं. स्वाद और कीमतें दुकान के आधार पर अलग-अलग हो सकती हैं. हालांकि, एक बेकरी ऐसी है जो सबसे महंगे केक बेचने के लिए जानी जाती है. 

घर या कार बेचकर खरीदना पड़ जाएगा ये बर्थडे केक! कीमत जानने से पहले देख लें अपना बैंक बैलेंस

Most Expensive Birthday: अब तो शादी या बर्थडे के लिए केक बहुत जरूरी हो गए हैं. स्वाद और कीमतें दुकान के आधार पर अलग-अलग हो सकती हैं. हालांकि, एक बेकरी ऐसी है जो सबसे महंगे केक बेचने के लिए जानी जाती है. हालांकि, कुछ लोग केक को कस्टमाइज्ड बनवाते हैं, जो काफी महंगे हो सकते हैं. वहीं, एक ऐसा केक तैयार किया गया है जिसकी कीमत किसी कार या किराए के मकान से भी अधिक का हो सकता है. हालांकि, केक के फ्लेवर या भी टेस्ट के चक्कर में लोग हजारों रुपए उड़ा देते हैं, लेकिन इस केक को खाने के लिए आपको सौ नहीं हजार बार सोचना पड़ेगा. 

कार की कीमत के बराबर है इस केक की कीमत

यहां के केक बेहद ही महंगे हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वाइल्ड बेरी क्रिस्टल मैकरॉन चीजकेक दुनिया का सबसे महंगा गोल्ड मैकरॉन केक है. अब आप इसकी कीमत के बारे में जानना चाह रहे होंगे. दरअसल, इस केक की कीमत 9,703 डॉलर (8 लाख रुपये से अधिक) है. वहीं एक और केक भी इस बेकरी की दुकान पर है. पोम्पोन वेनिला कारमेल ग्रेड-ए को सबसे महंगी वेनिला और खाने वाले प्योर गोल्ड से सजाया गया है, जिसकी कीमत 1,500 डॉलर (1 लाख रुपये से अधिक) है. इन केक के साथ आने वाला पेस्ट्री 78k शुद्ध सोने से तैयार किया गया है. इनमें डाले जाने वाले इनग्रिडिएंस काफी महंगे होते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by G Hobs (@drhobs)

 

आखिर कैसे तैयार किया जाता है बर्थडे केक

इन केक्स का स्वाद ही खास नहीं है, बल्कि इनकी क्रिएटिविटी भी बहुत अनोखी है. इस केक को तैयार करने के लिए दिमाग को काफी खपाया जाता है. जब आप पोम्पॉन वनीला कारमेल ग्रेड ए केक को काटते हैं तो इसके अंदर एक चिकनी सफेद परत होती है. जबकि वाइल्ड बेरी क्रिस्टल मैकरॉन चीज़केक के अंदर कई लेयर्स होती हैं, जिनके बाहरी लेयर पर मैकरॉन सजाए जाते हैं. 

यूजर्स ने जब वीडियो देखा तो हैरान रह गए कि केक इतने महंगे कैसे हो सकते हैं. एक यूजर ने लिखा, "वह झूठ बोल रहा है, आसानी से कैसे भरोसा कर लें." जबकि दूसरे ने लिखा, "भाई ने केक टेस्ट करने के लिए अपना घर बेच दिया होगा." केक को बनाने वाले ने इसे टेस्ट किया उन्हें 8 या 9 की रेटिंग दी, जबकि मैकरॉन को 9.9 की रेटिंग दी, लेकिन किसी को भी 10/10 नहीं मिला. इस पर एक यूजर ने लिखा, "अभी भी 10/10 नहीं मिले, पैसे की कितनी बर्बादी है यार."

Trending news