Baby With Tail: लंबी पूंछ के साथ पैदा हुई बच्ची, हैरान डॉक्टरों ने तुरंत उठाया ये कदम और फिर...
topStories1hindi1458710

Baby With Tail: लंबी पूंछ के साथ पैदा हुई बच्ची, हैरान डॉक्टरों ने तुरंत उठाया ये कदम और फिर...

Maxican Hospital: इस बच्ची के पैदा होते ही अस्पताल में हड़कंप मच गया और कई लोग डर भी गए. हालांकि बच्ची के माता-पिता डॉक्टरों से उम्मीद लगाए हुए थे और उन्होंने पूछा कि ऐसा कैसे हो गया. लेकिन डॉक्टरों ने जो निर्णय लिया सब उसकी तारीफ कर रहे हैं.

Baby With Tail: लंबी पूंछ के साथ पैदा हुई बच्ची, हैरान डॉक्टरों ने तुरंत उठाया ये कदम और फिर...

New Born Baby Girl With Tail: कभी कभी यह देखा जाता है जब नए बच्चे पैदा होते हैं तो उनके शरीर में कई तरह की अलग चीजें देखने को मिलती हैं. ऐसा भी होता है कि उनके शरीर में कुछ अतिरिक्त अंग भी निकल आते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक बच्ची के पैदा होते ही देखा गया कि उसके पीठ के नीचे एक लंबी पूंछ थी. इस पूंछ की लंबाई छह सेमी थी.

डॉक्टर्स भी हैरान रह गए
दरअसल, डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना मेक्सिको के एक अस्पताल की है. यह सब तब हुआ था जब कुछ सप्ताह पहले एक महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया था. यह बच्ची करीब 6 सेंटीमीटर पूंछ के साथ पैदा हुई थी. पहले तो इसे देखने के बाद डॉक्टर्स भी हैरान रह गए लेकिन फिर बाद में उन्होंने इसके लिए अच्छा तरीका निकाल लिया. 

बच्ची के माता-पिता घबराए हुए
रिपोर्ट के मुताबिक़ बच्ची की पीठ के नीचे निकली इस पूंछ की लंबाई 5.7 सेंटीमीटर थी और व्यास 3 से 5 मिमी के बीच था. पूंछ पर हल्के बाल भी थे और इसका आखिरी सिरा गेंद जैसा गोल था. इस केस को लेकर रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि प्रेग्नेंसी के दौरान बच्ची की मां को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं थी. लेकिन इस मामले के बाद बच्ची के माता-पिता घबराए हुए थे. 

डॉक्टरों की टीम ने निर्णय लिया कि इस पूंछ को अभी ही ऑपरेशन के जरिए हटा दिया जाएगा. उन्होंने बच्ची के माता-पिता को बताकर इसका सफल ऑपरेशन कर दिया और उस पूंछ को बच्ची के पैदा होने के कुछ समय बाद ही हटा दिया. कुछ ही दिन में बच्ची स्वस्थ हो गई और जच्चा-बच्चा को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news