गैस बचाने की 'निंजा टेक्निक'! आंटी ने पूड़ियां भी तल ली और सब्जी भी बना डाली; Video हुआ वायरल
Advertisement

गैस बचाने की 'निंजा टेक्निक'! आंटी ने पूड़ियां भी तल ली और सब्जी भी बना डाली; Video हुआ वायरल

Puri Sabji Viral Video: एक महिला गैस के एक ही चूल्हे पर एक साथ पूरी बना रही है और आलू उबाल रही है, ताकि एलपीजी गैस की बचत हो सके. यह देसी जुगाड़ का वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

 

गैस बचाने की 'निंजा टेक्निक'! आंटी ने पूड़ियां भी तल ली और सब्जी भी बना डाली; Video हुआ वायरल

Desi Jugaad Video: सोशल मीडिया इन दिनों नई-नई चीजों का अखाड़ा बन चुका है, जहां लोगों का ध्यान खींचने के लिए लगातार ट्रेंड बनते रहते हैं. सोशल मीडिया की दुनिया में हमेशा कुछ नया देखने को मिलता है, जो यूजर्स को चौंकाता और एंटरटेन भी करता है. अजीब फूड कॉम्बिनेशन से लेकर अनोखे तरीके से खाना पकाने तक, खाने के एक्सपेरिमेंट हमें हमेशा हैरान कर देते हैं. ऐसे ही अनोखे तरीकों में एक और नया नुस्खा सामने आया है, जिसमें एक महिला गैस के एक ही चूल्हे पर एक साथ पूरी बना रही है और आलू उबाल रही है, ताकि एलपीजी गैस की बचत हो सके. यह देसी जुगाड़ का वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है.

यह भी पढ़ें: एलन मस्क की न्यूरालिंक ब्रेन चिप से शख्स ने दिमाग से खेला शतरंज, जैसे ही शेयर किया Video; देखती रह गई दुनिया

गैस बचाने की निंजा टेक्निक हुई वायरल

ये निंजा टेक्निक वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोर रहा है और लोगों की राय भी बंटी हुई है. वीडियो में दिखाया गया है कि एक महिला पूड़ी सब्जी बना रही है. वह प्रेशर कुकर में आलू उबाल रही है. जैसे ही कुकर से भाप निकलने लगती है, वो बिना ढक्कन के उसके ऊपर एक बर्तन रख देती है. फिर उस बर्तन में अच्छी खासी मात्रा में तेल डालकर, पहले से बेलकर रखी पूड़ियों को तलना शुरू कर देती है. पूड़ियां फूलकर सुनहरा रंग ले लें, तो वो उन्हें निकालकर प्लेट में रख लेती है. ये अनोखा तरीका दिखाता है कि कैसे एक गैस चूल्हे पर ही बर्तन के ऊपर बर्तन रखकर एक साथ आलू उबाला जा सकता है और पूड़ियां भी तली जा सकती हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- नदी में मिली डॉल्फिन की डेढ़ करोड़ साल पुरानी हड्डियां, वैज्ञानिकों ने देखा तो उड़ गए होश

आलू-पूड़ी एक साथ बनाने की टेक्निक लोगों को आई पसंद

ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो गया और लोगों की प्रतिक्रियाएं भी अलग-अलग रहीं। शेयर किए जाने के सिर्फ दो दिनों में ही इस वीडियो को 74 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इसे 2 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस वीडियो ने लोगों का ध्यान खींचा है और कई यूजर्स कमेंट सेक्शन में जाकर महिला की इस चतुराई की तारीफ कर रहे हैं। कई लोगों ने इसे गैस बचाने का 'सबसे अच्छा तरीका' बताया, वहीं कुछ लोगों को पानी और तेल के अलग-अलग उ沸नांकों (boiling points) के कारण ये तरीका मुश्किल लग रहा है। कुछ लोगों ने इस तरीके के खतरों के बारे में भी बताया और दर्शकों को इसे आजमाने से मना किया।

Trending news