Optical Illusion: हिम्मत है तो एक घंटे के अंदर ढूंढकर दिखाएं 4 की भीड़ में छिपा 8 नंबर! दिमाग का जरूर करें इस्तेमाल
Advertisement

Optical Illusion: हिम्मत है तो एक घंटे के अंदर ढूंढकर दिखाएं 4 की भीड़ में छिपा 8 नंबर! दिमाग का जरूर करें इस्तेमाल

Optical Illusion Number: चलिए आज हम आपको एक बेहद ही शानदार नंबर पजल देने वाले हैं, जिसे ढूंढने में लोगों को को मिनटों नहीं बल्कि घंटों लग गए लेकिन नतीजे तक नहीं पहुंच सके. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी तस्वीर सामने आने वाली है जिसे आप ढूंढने में कामयाब नहीं हो सकते.

 

Optical Illusion: हिम्मत है तो एक घंटे के अंदर ढूंढकर दिखाएं 4 की भीड़ में छिपा 8 नंबर! दिमाग का जरूर करें इस्तेमाल

Optical Illusion Find The Number: क्या आप भी ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व करना पसंद करते हैं? अगर हां तो चलिए आज हम आपको एक बेहद ही शानदार नंबर पजल देने वाले हैं, जिसे ढूंढने में लोगों को को मिनटों नहीं बल्कि घंटों लग गए लेकिन नतीजे तक नहीं पहुंच सके. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ऐसी कौन सी तस्वीर सामने आने वाली है जिसे आप ढूंढने में कामयाब नहीं हो सकते. दरअसल, इस कोई पेंटिंग या आर्ट नहीं जिसे ढूंढने में सिर्फ कुछ सेकेंड या मिनट लगे. बल्कि आपको इस बार अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ेंगे और समझना पड़ेगा कि आखिर में नंबर कहां पर मौजूद है.

तस्वीर में छिपे 8 नंबर को खोजकर दिखाएं

जी हां, जैसा कि आप अब तक समझ ही गए होंगे कि इस बार आपको ऑप्टिकल इल्यूजन में किसी पेटिंग या तस्वीर नहीं बल्कि ढेर सारे नंबरों के बीच किसी एक नंबर को खोजना है. ऊपर दी गई तस्वीर में आप ढेर सारे चार नंबर्स देख सकते हैं. अब यूजर्स के सामने चैलेंज रखा गया है कि इनमें से आपको सिर्फ और सिर्फ एक नंबर खोजना खोजना है जो इससे बिल्कुल अलग है. सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले इस तस्वीर को देखकर लोगों का दिमाग चकरा गया और अब वह इसे हल करने के लिए जुट गए. हालांकि, इसमें कोई टाइम लिमिट नहीं दिया गया है लेकिन आप इसके लिए खुद टाइम सेट कर लें और हमें कमेंट में बताएं कि आखिर आपने कितनी देर में इस प्रश्न का जवाब दे दिया.

इसे खोजने के लिए आपके पास है समय ही समय

वायरल होने वाली तस्वीर को ट्विटर पर किसी यूजर ने शेयर किया था और उसके बाद से लोग इसका हल खोजने के लिए परेशान हो गए. जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं कि चारों तरफ सिर्फ और सिर्फ 4 नंबर ही दिखाई दे रहे हैं लेकिन इस तस्वीर में एक 8 नंबर भी छिपा हुआ है. इस राज के बारे में पता करने के लिए आपको अपनी पैनी नजर का इस्तेमाल करना पड़ेगा. जैसा कि आप पहेली में सुनते आए होंगे कि प्रश्न में ही सवाल का जवाब छिपा होता है. वैसा इस तस्वीर में भी है. दरअसल, नीचे दिए गए नंबर्स में कहीं भी 8 नंबर नहीं है. बल्कि प्रश्न में लिखे 8 नंबर ही इसका जवाब है. क्यों रह गए ना हैरान?

fallback

Trending news