Optical Illusion: 11 सेकंड के अंदर ढूंढें गीदड़ और मार लें बाजी, बड़े-बड़े Genius नहीं खोज पाए जवाब!
Advertisement

Optical Illusion: 11 सेकंड के अंदर ढूंढें गीदड़ और मार लें बाजी, बड़े-बड़े Genius नहीं खोज पाए जवाब!

Brain Teasers: ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए कई लोग एड़ी-चोटी का जोर लगा देते हैं. ऐसा ही एक मजेदार लेकिन मुश्किल ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) सोशल मीडिया पर लोगों को कंफ्यूज कर रहा है. इसमें आपको एक गीदड़ को ढूंढ निकालना है. 

Optical Illusion: 11 सेकंड के अंदर ढूंढें गीदड़ और मार लें बाजी, बड़े-बड़े Genius नहीं खोज पाए जवाब!

Spot Hidden Jackal: सोशल मीडिया पर अलग-अलग ऑप्टिकल इल्यूजन्स वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ आपके दिमाग का टेस्ट लेते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. बहुत से लोग अपनी जी जान लगाकर इन पहेलियों (Puzzles) को सॉल्व करने की कोशिश करते हैं लेकिन कुछ ही तेज दिमाग वाले लोग इन्हें सुलझाने (Solve) में सफल हो पाते हैं. इस ऑप्टिकल इल्यूजन में भी आपको एक छिपे हुए गीदड़ को ढूंढना है. 

फोटो में छिपा है गीदड़

इस फोटो में आपको एक खंडहर (Ruins) दिखाई दे रहा होगा. आपके सामने दो चैलेंज हैं, पहला इस फोटो में से एक गीदड़ को खोज निकालना और दूसरा इस काम को महज 11 सेकंड के अंदर पूरा करना. अगर आप इन दोनों शर्तों (Challenges) पर खरे उतरे तो आपके दिमाग का वाकई में कोई जवाब नहीं.

लगातार ध्यान से देखें

आपको बता दें कि इस फोटो को लगातार गौर से देखने के बाद आपके 11 सेकंड के अंदर जवाब मिलने की संभावना बढ़ सकती है. अगर आपको फिर भी सही जवाब (Correct Answer) नहीं दिखा तो एक बार फोटो के बाईं तरफ जवाब ढूंढने की कोशिश कीजिए. लेकिन फिर भी आप इस पहेली (Riddle) को नहीं सुलझा पा रहे हैं तो कोई बात नहीं, नीचे दी गई फोटो में छिपे हुए गीदड़ को देखें. 

fallback

बड़े-बड़े जीनियस हुए फेल

सोशल मीडिया (Social Media) पर ये फोटो खूब तेजी से वायरल हो रही है. आपको जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ कुछ लोग (Social Media Users) ही इस पहेली को दिए गए समय में सॉल्व कर पाए. अगर आपने भी सही जवाब दिया है तो बधाई हो, आप भी तेज दिमाग वाले ब्रिलिएंट (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news