Optical Illusion: इस फोटो में छिपा बैठा है मेंढक, ढूंढ निकालने में याद आ जाएगी नानी, 99% लोग हुए फेल!
Advertisement
trendingNow11411434

Optical Illusion: इस फोटो में छिपा बैठा है मेंढक, ढूंढ निकालने में याद आ जाएगी नानी, 99% लोग हुए फेल!

Test Your Brain: ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करना लोगों को बहुत अच्छा लगता है. कुछ ही सेकेंड में आप अपने दिमाग को टेस्ट कर सकते हैं. ऐसा ही एक मजेदार ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Optical Illusion: इस फोटो में छिपा बैठा है मेंढक, ढूंढ निकालने में याद आ जाएगी नानी, 99% लोग हुए फेल!

Genius Can Solve: सोशल मीडिया पर कई मजेदार पहेलियां शेयर की जाती हैं. इनमें से ऑप्टिकल इल्यूजन्स (Optical Illusions) खूब वायरल होते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स को सॉल्व करने के लिए लोग एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं. लेकिन कुछ ही लोग इस कोशिश में कामयाब हो पाते हैं. कुछ ऑप्टिकल इल्यूजन्स आपका दिमाग टेस्ट (Brain Test) करते हैं तो कुछ आपके व्यक्तित्व (Personality) के बारे में बताते हैं. 

फोटो में छिपा है एक मेंढक

इस फोटो (Viral Photo) में आपको पानी और कुछ झाड़ियां दिखाई दे रही होंगी. लेकिन क्या आपको इसमें कोई मेंढक (Frog) दिखाई दे रहा है. आपको इस कंफ्यूजिंग फोटो में से एक मेंढक ढूंढ निकालना है. अगर आप ऐसा करने में सफल रहे तो आप भी जीनियस (Genius) लोगों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे. 

12 सेकेंड में खोज निकालें जवाब

मेंढक ढूंढने की कोशिश करने से पहले 12 सेकेंड का टाइमर (Timer) सेट कर लें और फिर सही जवाब ढूंढने की कोशिश करें. फोटो को गौर से लगातार देखने पर आपको सही जवाब (Answer) मिल सकता है. अगर आपको अभी भी मेंढक नहीं दिखाई दिया तो आप फोटो के नीचे की तरफ (Down Side) ढूंढने की कोशिश कीजिए. फिर भी आपको मेंढक नहीं मिला तो नीचे दी गई फोटो में सही जवाब देखिए...

fallback

फोटो हो रही वायरल

ये फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर खूब वायरल हो रही है. बहुत से लोग इस ऑप्टिकल इल्यूजन को सॉल्व (Solve) करने में फेल हो गए. अगर आपने सही जवाब, दिए गए समय में ढूंढ लिया, तो बधाई हो आपकी आंखें और दिमाग वाकई में काफी तेज हैं. इस तरह के ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion) अक्सर सोशल मीडिया पर छाए रहते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news