Optical Illusion: चट्टानों में छिपी हुई है एक गिलहरी, खोजने में 98% लोग हुए फेल; सिर्फ 10 सेकेंड का चैलेंज
Advertisement
trendingNow11592362

Optical Illusion: चट्टानों में छिपी हुई है एक गिलहरी, खोजने में 98% लोग हुए फेल; सिर्फ 10 सेकेंड का चैलेंज

Optical Illusion Challenge: क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करना चाहेंगे? इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में एक गिलहरी छिपी हुई है. 10 सेकंड में गिलहरी को खोजने और खोजने की चुनौती है. 

 

Optical Illusion: चट्टानों में छिपी हुई है एक गिलहरी, खोजने में 98% लोग हुए फेल; सिर्फ 10 सेकेंड का चैलेंज

Optical Illusion IQ Test: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरों को हर कोई हल नहीं कर सकता, खासकर उन्हें जिन्हें कुछ सेकेंड का चैलेंज दिया जाता है. हमारा दिमाग उन्हीं चीजों को देखता है जो सामने दिखाई देता है, लेकिन अगर कुछ ऑब्जेक्ट तस्वीर में छिपे हुए हैं या फिर घुल-मिल गए हैं तो उन्हें खोजना एक चैलेंज है. इस तरह की तस्वीरों को ही ऑप्टिकल इल्यूजन कहा जाता है जो वास्तविकता से कुछ अलग महसूस करता है. ऐसी तस्वीरें हमें यह सोचने में मूर्ख बना सकते हैं कि चीजें वास्तव में वहां नहीं हैं, या वे उन चीजों को देखने के लिए हमारी आंखों को धोखा दे सकते हैं जो मौजूद नहीं हैं. चलिए एक नए ऑप्टिकल इल्यूजन को देखते हैं.

गिलहरी को 10 सेकेंड में खोजने का चैलेंज

प्राचीन समय में, लोग इन ऑप्टिकल इल्यूजन को जादू टोना, राक्षसों या बुरी आत्मा का प्रकोप कहा जाता था, लेकिन बाद में, वैज्ञानिकों ने पता लगाया कि हमारा दिमाग हम पर ट्रिक्स चलता है और यह सब अलग-अलग पर्सेप्शन की वजह से होता है. क्या आप अपने ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करना चाहेंगे? इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में एक गिलहरी छिपी हुई है. 10 सेकंड में गिलहरी को खोजने और खोजने की चुनौती है. 98% लोग दिए गए समय में गिलहरी को खोजने में असफल रहे. क्या आप उनसे बेहतर साबित होंगे? याद रखें, गिलहरी को खोजने के लिए आपके पास केवल 10 सेकंड हैं.

अगर नहीं ढूंढ पाए तो यहां देखिए संकेत

क्या आपको अभी तक गिलहरी मिली? यदि नहीं, तो हम आपको एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण संकेत देते हैं. गिलहरी एक अल्बिनो गिलहरी है. यह सफेद रंग का है और चट्टानों के बीच जाकर घुलमिल गया है. क्या अब आपने गिलहरी को देखा? क्या आप तस्वीर में गिलहरी को ढूंढ पाए? आप में से कुछ लोगों को अब तक ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीर में छिपी हुई गिलहरी मिल गई होगी. हालांकि, कई ऐसे हैं जो शायद इसे खोजने में असमर्थ रहे होंगे. गिलहरी कहां छिपी है, यह जानने के लिए नीचे स्क्रॉल करें.

fallback

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news