Petrol Pump पर 2 हजार का नोट देखते ही गजब हो गया, भरने के बाद बाइक की टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल!
Advertisement

Petrol Pump पर 2 हजार का नोट देखते ही गजब हो गया, भरने के बाद बाइक की टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल!

Viral: इस घटना की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा रहे हैं. इसमें लिखा है कि कैसे पेट्रोल पंप पर ग्राहक की स्कूटी से पेट्रोल वापस निकाला जा रहा है. यह सब इसलिए हुआ क्योंकि ग्राहक के पास दो हजार का नोट था और पेट्रोल के बदले वही नोट को पेट्रोल पंप पर दे रहा था.

Petrol Pump पर 2 हजार का नोट देखते ही गजब हो गया, भरने के बाद बाइक की टंकी से वापस निकाल लिया पेट्रोल!

2000 Note: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दो हजार के नोट की वापसी के ऐलान के बाद से ही इस नोट को लेकर पूरे देश में चर्चा बनी हुई है. हालांकि बैंक द्वारा समय दिया गया है और लोग इस समय के अंदर दो हजार के नोट बैंक में जमा कर सकते हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के जालौन से बेहद अजीबोगरीब मामला सामने आया है. हुआ यह कि एक शख्स पेट्रोल भराने पहुंचा और उसने अपनी स्कूटी में पेट्रोल डलवाया, लेकिन जैसे ही उसने 2000 का नोट दिखाया पेट्रोल पंप की तरफ से उसकी स्कूटी से वापस पेट्रोल निकाल लिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह सब पूरा मामला जालौन के एक पेट्रोल पंप का बताया जा रहा है. इस पेट्रोल पंप पर एक युवक अपनी स्कूटी लेकर पेट्रोल डलवाने पहुंचा और उसने अपनी स्कूटी में 4 सौ रुपए का पेट्रोल भरवाया. इसके बाद उसने 2 हजार का नोट दिया, तो पेट्रोल पंप की तरफ से यह कहा गया कि उसके पास खुल्ले पैसे नहीं हैं. इसी में कहासुनी आगे बढ़ गई और पेट्रोल पंप के कर्मियों ने उसे वापस खुल्ले देने से इनकार किया और इतना कहकर उसकी स्कूटी से पेट्रोल वापस निकालना शुरू कर दिया.

युवक के रोकने पर भी पेट्रोल पंप कर्मी नहीं माने और जितना पेट्रोल भरा गया था, उतना वापस निकाल लिया गया. इस घटना का वीडियो वायरल हुआ है. उस युवक का कहना है कि दो हजार के नोट की वजह से ऐसा हुआ है. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो संबंधित जिले के अधिकारियों से भी बात की गई. उन्होंने कहा कि उनके पास फिलहाल कोई शिकायत नहीं आई है अगर कोई शिकायत आएगी तो उस पर आगे की कार्रवाई के बारे में सोचा जाएगा.

बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 2 हजार के नोट को लेकर लोगों को समय की रियायत दी है. 30 सितंबर 2023 तक का समय दिया हुआ है इस समय के भीतर लोगों को अपने 2000 के नोट बैंक में जमा कर देने होंगे.

Trending news