Advertisement
photoDetails1hindi

मात्र 10 फीट के इस घर को खरीदने के लिए करोड़ों रुपये देने को तैयार हैं लोग, बाथरूम की सबसे ज्यादा चर्चा

आज हम आपको एक ऐसे घर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो माचिस के डिब्बे जैसे दिखता है. लेकिन इस घर को लोग करोड़ों रुपयों में खरीदने को तैयार हैं. मात्र 10 फीट 5 इंच लंबाई और 8 फीट 6 इंच चौड़ाई वाले इस घर को लोग 3 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये देकर खरीदने को तैयार हैं. 

जानिए इस घर का इतिहास

1/6
जानिए इस घर का इतिहास

आप सोच रहे होंगे कि इस घर में ऐसा क्या है, जिसे लोग करोड़ों रुपये देकर खरीदने के लिए तैयार बैठे हैं. तो चलिए आपको इस घर की खासियत और इसके इतिहास के बारे में बताते हैं.

यहां आते रहे हैं रॉयल गेस्ट्स

2/6
यहां आते रहे हैं रॉयल गेस्ट्स

इस छोटे से घर की करोड़ों में कीमत लगने की वजह इसका इतिहास है. यह घर ब्रिटेन के यॉर्कशायर में बना हुआ है, यहां हमेशा से रॉयल गेस्ट्स आते रहे हैं. इस वजह से यह ऐतिहासिक गेटहाउस तीन करोड़ रुपये में बिक रहा है.

पॉश तरीके से बना है बाथरूम

3/6
पॉश तरीके से बना है बाथरूम

इस घर में एक किचन है जो बेसमेंट में बना हुआ है. इस घर के बाथरूम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. इसके बाथरूम को बहुत ही पॉश तरीके से बनाया गया है.

कई बार ब्रिटिश मोनार्क आ चुके हैं यहां

4/6
कई बार ब्रिटिश मोनार्क आ चुके हैं यहां

नॉर्थ यॉर्कशायर के ग्रिमस्टोन पार्क एस्टेट में यह छोटा सा गेटहाउस बना हुआ है. इसमें सन 1800 के बाद से कई बार ब्रिटिश मोनार्क रह चुके हैं. यहां 19वीं सदी से ही रॉयल्स रुकते आए हैं. इस घर के मालिक अब इसे बेचने के मूड में हैं. 

मात्र 10 फीट लंबा है यह घर

5/6
मात्र 10 फीट लंबा है यह घर

इस घर की लंबाई मात्र 10 फीट 5 इंच और चौड़ाई 8 फीट 6 इंच है. इतनी कम जगह के बाद भी इसे बेहतरीन ढंग से डिजाइन किया गया है. जिससे कि कम जगह में भी ज्यादा सुविधाएं मिल सकें. 

घर में हैं घुमावदार सीढ़ियां

6/6
घर में हैं घुमावदार सीढ़ियां

इस घर में अंडरग्राउंड लिविंग क्वाटर्स हैं. इसमें घुमावदार सीढ़ियां लगाई गई हैं. घर को ओलिव ग्रीन लकड़ियों से कम्प्लीट किया गया है. घर को देखने आने वाले खरीदार इसका बाथरूम देखकर इम्प्रेस हो जाते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़