सुपरमॉडल से कम नहीं है ये 21 साल की पुलिस ऑफिसर, बंदूक के साथ पोस्ट करती हैं ऐसी तस्वीरें
Advertisement
trendingNow11483740

सुपरमॉडल से कम नहीं है ये 21 साल की पुलिस ऑफिसर, बंदूक के साथ पोस्ट करती हैं ऐसी तस्वीरें

Eksha Kerung Instagram Photos: सोशल मीडिया पर एक महिला ऑफिसर काफी चर्चा में है और लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. सिक्किम की रहने वाली एकशा हंगमा सुब्बा (Eksha Hangma Subba) उर्फ एकशा केरुंग (Eksha Kerung) की उम्र 21 साल है. 

 

सुपरमॉडल से कम नहीं है ये 21 साल की पुलिस ऑफिसर, बंदूक के साथ पोस्ट करती हैं ऐसी तस्वीरें

Police Officer Eksha Kerung: किसी महिला का पुलिस विभाग में ज्वाइनिंग होना बड़ी बात होती है. भारत में महिला सशक्तिकरण की हमेशा बात होती है, लेकिन जब लोग वर्दी में महिला को देखते हैं तो गर्व से सीना चौड़ा हो जाता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला ऑफिसर काफी चर्चा में है और लोग काफी तारीफ कर रहे हैं. सिक्किम की रहने वाली एकशा हंगमा सुब्बा (Eksha Hangma Subba) उर्फ एकशा केरुंग (Eksha Kerung) की उम्र 21 साल है. एकशा न सिर्फ एक पुलिस ऑफिसर हैं, बल्कि सुपरमॉडल, बाइकर और बॉक्सर भी हैं. सिक्किम की रुम्बुक गांव की रहने वाली एकशा को कॉम्बैट स्पोर्ट्स बेहद पसंद है. उन्होंने बचपन में ही गांव के बॉक्सिंग क्लब से ट्रेनिंग ली.

अपने करियर से बेहद खुश हैं पुलिस ऑफिसर एकशा

मीडिया से बात करते हुए एकशा ने बताया कि उनके पिता ही थे जिन्होंने उन्हें उनके सपने और जुनून को प्रोत्साहित किया और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया. उसके पिता ने उसे फिजिकल फिटनेस के लिए क्लास ज्वाइन करने के लिए कहा. इतना ही नहीं, एकशा ने नेशनल टूर्नामेंट में सिक्किम का प्रतिनिधित्व भी किया है. एकशा को बाइक राइडिंग का भी बहुत शौक है और उसके भाई ने बाइक राइडिंग सिखाया, जिससे उन्हें काफी प्रोत्साहन मिला.  साल 2019 में उसने सिक्किम पुलिस (Sikkim Police) में नौकरी मिली. एकशा ने यह भी बताया कि एक छोटा राज्य होने के नाते सिक्किम में सरकारी नौकरी का बहुत महत्व रखी जाती है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Eksha Kerung (@ekshakerungofficial)

 

 

 

 

 

 

सिक्किम पुलिस में भर्ती के बाद मिला सपोर्ट

इस समय एकशा अपने परिवार की एकमात्र कमाने वाली सदस्य हैं. स्टेट रिजर्व लाइन में ट्रांसफर होने से पहले नौकरी के लिए उन्होंने 14 महीने के डिसीप्लिन ट्रेनिंग से गुजरना पड़ता था. आपको बता दें कि वह एमटीवी सुपरमॉडल ऑफ द ईयर के लिए भी पहचानी जाती हैं. एकशा को डिपार्टमेंट में अपने साथियों और सीनियर्स का सपोर्ट मिलता है और वह अन्य प्रतियोगिताओं के लिए भी जाती हैं. मीडिया से बात करते वक्त एकशा ने कहा,'पहले मैं सोचती थी कि एकशा तुम क्या कर रही हो? लेकिन अब मुझे लगता है कि मैं बहुत भाग्यशाली हूं. एक पुलिस वाली और मैं एक मॉडल के रूप में लोग मुझे बहुत प्यार करते हैं.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news