सूरज की रोशनी के साथ खाना खाने पर रेस्टोरेंट ने लिया एक्स्ट्रा पैसा, कस्टमर के उड़ गई नींद
Advertisement

सूरज की रोशनी के साथ खाना खाने पर रेस्टोरेंट ने लिया एक्स्ट्रा पैसा, कस्टमर के उड़ गई नींद

Viral News: नॉर्थ स्पेन स्थित सेविले के रेस्टोरेंट्स में घूमने आए लोगों को धूप सेंकने के लिए फीस देना पड़ता है. दरअसल, ये रेस्टोरेंट्स "धूप वाली सीट" के लिए चार्ज ले रहे हैं. स्पेन में ज्यादातर ठंड रहता है, इस वजह से लोग धूप में बैठकर खाना पसंद करते हैं.

 

सूरज की रोशनी के साथ खाना खाने पर रेस्टोरेंट ने लिया एक्स्ट्रा पैसा, कस्टमर के उड़ गई नींद

Sunlight Fee In Restaurant: धूप सेंकने के लिए लोग अपने छतों या फिर पार्क में बैठना पसंद करते हैं. कुछ लोग लंच करने के लिए रूफटॉप होटल या रेस्टोरेंट जाना पसंद करते हैं. हालांकि, क्या आपने कभी सुना है कि कोई रेस्टोरेंट धूप में बैठकर खाना खाने लिए एक्स्ट्रा करते हैं? अगर नहीं तो चलिए हम आपको बताते हैं. सूरज की रोशनी भी उन संसाधनों में से एक है जिसे मुफ्त माना जाता है, इसका आनंद लेने के लिए आपको एक पैसा भी खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती है. लेकिन उत्तरी स्पेन के सेविले शहर में ऐसा नहीं है, वहां के रेस्टोरेंट में आपको इसके लिए चार्ज देना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों को मिला 12000 साल पुराना बचा हुआ मानव मस्तिष्क, मिले चौंकाने वाले आंकड़े

रेस्टोरेंट वाले ने धूप के लिए लिया एक्स्ट्रा चार्ज 

नॉर्थ स्पेन स्थित सेविले के रेस्टोरेंट्स में घूमने आए लोगों को धूप सेंकने के लिए फीस देना पड़ता है. दरअसल, ये रेस्टोरेंट्स "धूप वाली सीट" के लिए चार्ज ले रहे हैं. स्पेन में ज्यादातर ठंड रहता है, इस वजह से लोग धूप में बैठकर खाना पसंद करते हैं. कई रेस्टोरेंट्स ऐसे हैं जिनके टेबल सीधे धूप में लगे होते हैं. लेकिन इन टेबलों पर बैठकर खाने के लिए रेस्टोरेंट आपसे £8.50 यानी करीब 897 रुपये ले लेता है. इस चार्ज की वजह से कस्टमर्स काफी नाराज हैं और उन्होंने ऐसे कई रेस्टोरेंट्स को खराब रेटिंग दी है. रेस्टोरेंट्स में धूप वाली सीटों के लिए लगने वाले इस चार्ज की वजह से ज्यादातर टेबल खाली पड़े रहते हैं.

टूरिस्ट ही नहीं, लोकल लोग भी कर रहे विरोध

गौर करने वाली बात ये है कि सिर्फ टूरिस्ट ही नहीं बल्कि स्थानीय लोग भी इस चार्ज का विरोध कर रहे हैं. ये जानकर और भी हैरानी होती है कि ये पहली बार नहीं है जब स्पेन के शहरों के रेस्टोरेंट अपने ग्राहकों पर इस तरह के बेतुके चार्ज लगा रहे हैं. इनमें से कुछ तो आपको हैरान कर देंगे. स्पेन के कुछ रेस्टोरेंट अपने अजीबोगरीब शुल्कों के लिए बदनाम हैं.

यह भी पढ़ें: "इस देश में लोग जेल जाना कब शुरू करेंगे?"- दिल्ली CM केजरीवाल का 11 साल पुराना ट्वीट हुआ वायरल

जमोरा के एक बार में हर बार वेटर के उनके टेबल पर आने पर और साथ ही कटलरी इस्तेमाल करने पर भी मेहमानों से चार्ज लिया जाता है. ये तो वो चीजें हैं जिन्हें दुनियाभर में मुफ्त माना जाता है. एक टूरिस्ट को रेस्टोरेंट में सिर्फ अपना जन्मदिन का केक काटने के लिए ही £17 यानी करीब 1794 रुपये का भुगतान करना पड़ा था. बार्सिलोना के एक रेस्टोरेंट में भी अजीबोगरीब चीज देखने को मिली थी. अकेले भोजन करने आई एक महिला को रेस्टोरेंट से बाहर कर दिया गया था.

Trending news