Round Egg: शख्स के हाथ लगा गोलाकार अंडा, कीमत इतनी लगी कि..लोगों के होश उड़ गए
Advertisement

Round Egg: शख्स के हाथ लगा गोलाकार अंडा, कीमत इतनी लगी कि..लोगों के होश उड़ गए

Round Egg: यह अनोखा अंडा ऑस्ट्रेलिया की सुपरमार्केट में पाया गया है. अंडे की कीमत काफी ज्यादा बताई जा रही है. इतना ही नहीं इस अंडे को लेकर कहा जा रहा है कि यह करोड़ों में से एक है. अब इस अंडे के बारे में अन्य जानकारी भी जान लीजिए.

Round Egg: शख्स के हाथ लगा गोलाकार अंडा, कीमत इतनी लगी कि..लोगों के होश उड़ गए

One In A Billion: आमतौर पर लोग मुर्गी के अंडे की अधिकतर खरीदते हैं. मुर्गी का अंडा गोलाकार नहीं होता है बल्कि उसका आकार कुछ अलग तरह का होता है. और इसीलिए एक संज्ञा दे दी गई है जो अंडाकार चीजों को गोलाकार चीजों से अलग बनाती है. लेकिन अगर कोई अंडा गोलाकार मिल जाए तो यह अपने आप में अजूबा होगा. आस्ट्रेलिया के एक सुपर मार्केट से कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जहां एक गोलाकार अंडा मिला है. इसके बाद वहां लोग अचरज में पड़ गए. इतना ही नहीं इस अंडे की कीमत भी अधिक लगाई गई.

दरअसल, इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न की है. यहां मौजूद एक सुपर मार्केट में अंडा पाया गया है. इस अंडे की खासियत है कि यह सामान्य अंडों से अलग एकदम गोलाकार का है. यह खास अंडा पूरी तरह से गोलाकार है, जिसकी वजह से इसे 'वन इन ए बिलियन' अंडा कहा जा रहा है. इस सुपरमार्केट से इस अंडे को खरीदा गया. जब इस अंडे की कीमत लगाई गई तो लोग चौंक गए.

एक अन्य मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस अंडे के बारे में जर्नलिस्ट जैकलीन फेलगेट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताया है. उन्होंने इसकी फोटो भी शेयर की है. इस बारे में अधिक जानकारी इकट्ठी की गई तो पता चला कि करोड़ों में कोई एक अंडा ही गोल होता है. एक बार एक गोल अंडे को 78 हजार रुपयों में बेचा गया था. इस हिसाब से इस अंडे की कीमत भी इसी के आसपास हो सकती है. 

एक छोटी सी चुटकी लेते हुए जैकलीन फेलगेट ने कहा अगली बार आपके पास कोई गोल अंडा आए तो उसे संभालकर रखें. उन्होंने कहा कि अंडे के कार्टन में हमें एक गोल अंडा मिला और जब मैंने इसके अनोखे आकार के बारे में गूगल किया तो पता चला कि इसे 'वन इन ए बिलियन अंडा' कहा जाता है. मैंने सोचा कि मुझे इस अंडे की खोज की बात लोगों से साझा करनी चाहिए. हालांकि यह नहीं बताया गया कि यह किसका अंडा है.

Trending news