अब भगवान भी ऊपर से क्रिकेट देख सकते हैं... संस्कृत में कमेंट्री करने वाले की खूब हो रही वाहवाही
Advertisement
trendingNow12414469

अब भगवान भी ऊपर से क्रिकेट देख सकते हैं... संस्कृत में कमेंट्री करने वाले की खूब हो रही वाहवाही

Sanskrit Commentary In Bengaluru: वीडियो बेंगलुरु के एक स्थानीय मैदान पर शुरू होता है, जहां युवाओं को गली क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है. जैसे ही गेंदबाज अपना रन-अप शुरू करता है, किनारे पर एक आदमी मैदान पर चल रही घटनाओं की संस्कृत में वास्तविक समय की कमेंट्री शुरू करता है.

 

अब भगवान भी ऊपर से क्रिकेट देख सकते हैं... संस्कृत में कमेंट्री करने वाले की खूब हो रही वाहवाही

Sanskrit Commentary In Cricket Match: MS धोनी द्वारा विश्व कप फाइनल में जीतने वाला छक्का हो या गाबा में ऐतिहासिक टेस्ट जीत, भारतीय क्रिकेट के कई ऐतिहासिक पलों को रवि शास्त्री और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे दिग्गज कमेंटेटर्स ने और भी यादगार बना दिया है. आजकल, टूर्नामेंट आयोजक कमेंटरी पैनल पर बहुत ध्यान देते हैं क्योंकि वे घटनाओं को अधिक आकर्षक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. अंग्रेजी और हिंदी के अलावा, भारत में क्षेत्रीय कमेंट्री काफी लोकप्रिय हो गई है. लेकिन शुद्ध संस्कृत में क्रिकेट कमेंट्री के बारे में आप क्या सोचते हैं?

यह भी पढ़ें: काम, काम, काम... और फिर हॉस्पिटल: 25 साल की उम्र में हो गई ऐसी हालत, देखकर आएगी तरस

बेंगलुरु के एक शख्स ने इसे संभव किया और उनका वीडियो सोशल मीडिया पर हिट हो गया. इंफ्लुएंस समाश्ति गुब्बी ने क्लिप इंस्टाग्राम पर कैप्शन के साथ डाला, "हमें GTA 6 से पहले संस्कृत क्रिकेट मिल गया. क्या हम कह सकते हैं कि हमने अपने देश के पसंदीदा संस्कृत क्रिकेट कमेंटेटर को अर्जित किया?" वीडियो बेंगलुरु के एक स्थानीय मैदान पर शुरू होता है, जहां युवाओं को गली क्रिकेट खेलते देखा जा सकता है. जैसे ही गेंदबाज अपना रन-अप शुरू करता है, किनारे पर एक आदमी मैदान पर चल रही घटनाओं की संस्कृत में वास्तविक समय की कमेंट्री शुरू करता है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Samashti Gubbi (@sanskritsparrow)

 

कमेंटेटर ने अपने कुशल उच्चारण और धाराप्रवाह भाषा से सभी को प्रभावित किया. जब बल्लेबाज ने शक्तिशाली शॉट लगाया तो उन्होंने अपना स्वर बदल दिया और दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनके प्रयासों की सराहना की. उस शख्स ने संस्कृत में कहा, "गेंदबाज के हाथ में गेंद है. गेंदबाज लंबे रास्ते से आ रहा है. सभी देखते हैं, वह अच्छा शॉट लगाता है और एक रन पूरा करने के लिए दौड़ता है. वे एक-दूसरे से बात करने जाते हैं. अब देखते हैं आगे क्या होता है. सभी उत्साह से खेल रहे हैं." 

यह भी पढ़ें: दोस्त ने व्हाट्सऐप पर पूछा MOMOS वाला सवाल, जवाब सुनकर आपका भी दिमाग चकरा जाए

वीडियो पहले ही 29 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. कई क्रिकेट प्रेमियों ने संस्कृत कमेंट्री के विचार का समर्थन किया. दर्शकों में से एक ने सुझाव दिया कि "Jio सिनेमा को भाषा विकल्पों में संस्कृत जोड़ना चाहिए." एक अन्य यूजर ने कहा, "अब भगवान भी ऊपर से क्रिकेट देख सकते हैं." एक व्यक्ति को लगता है कि संस्कृत कमेंटरी करना "दूसरे स्तर का फ्लेक्स" है. एक व्यक्ति ने अनुमान लगाया कि "महाभारत के दौरान" अगर कोई "संस्कृत कमेंट्री" करता तो कैसा महसूस होता.

Trending news