Zee Rozgar Samachar

VIDEO: ये चिंपैंजी झाड़ू से करता है कमरे की सफाई, धोता है कपड़े

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं और मजेदार कमेंट कर रहे हैं. 

VIDEO: ये चिंपैंजी झाड़ू से करता है कमरे की सफाई, धोता है कपड़े

नई दिल्ली : सोशल मीडिया के इस साइबर संसार में कब कौन सी चीज वायरल हो जाएगी इसकी खबर किसी को नहीं हैं. यूजर्स को कब कौन सा वीडियो पसंद आ जाए इसकी भनक उन्हें खुद नहीं होती है. कुछ ऐसा ही एक चिंपैंजी के साथ हुआ है, जिसका क्यूट का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में चिंपैंजी एक इंसान की तरह अपने कमरे की सफाई करते हुए दिखाई दे रहा है. चिंपैंजी एक आम इंसान की तरह हाथों में झाडू उठाए अपने कमरे की सारी पत्तियों को हटाने की कोशिश कर रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि अपने कमरे में ढेर सारी पत्तियों को एक साथ देखकर चैंपिंजी पहले झाडू उठाता है और फिर सफाई के काम पर लग जाता है.

सोशल मीडिया यूजर्स ने लिखे शानदार कमेंट
वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं और मजेदार कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- 'ये बहुत प्यारी है.' वहीं दूसरे यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा- ये मुझसे ज्यादा अच्छे से सफाई कर रही है.

 

चीन के शेनयांग का है वीडियो
चिंपैंजी का यह वीडियो चीन के शेनयांग शहर में स्थित एक चिड़ियाघर का बताया जा रहा है. स्थानीय मीडिया से बातचीत करते हुए चिड़ियाघर के एक अधिकारी ने कहा कि की चिंपैंजी के कमरे में ढेर सारी पत्तियां जानबूझकर रखी गई हैं, ताकि उसे जंगल जैसा फील हो. उन्होंने कहा कि पत्तियों को रखने के दो फायदे हैं, पहला कि चिंपैंजी को अपने घर जैसा फील होता है और दूसरा कि इससे जानवरों के शरीर की बदबू खत्म हो जाती है. अधिकारी ने बताया कि एक दिन वो चिंपैंजी के घर के बाहर से गुजर रहे थे, तभी देखा कि वो झाडू लगाकर अपने कमरे की सफाई कर रहा है.

लोगों को करता है कॉपी
एक अधिकारी ने बताया कि इस चिंपैंजी का आईक्यू लेवल 4 से 5 साल के बच्चे के बराबर है. उन्होंने कहा कि चिड़ियाघर में जब भी कोई बच्चा आता है और उसको देखने के लिए जाता है तो वह उसकी नकल करके हंसने लगता है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.