Viral News: स्कूटी चलाने वाले हो जाएं सावधान, कहीं आपके डिक्की में न छिपा हो खतरनाक सांप; इस घटना ने चौंकाया
Advertisement
trendingNow11351050

Viral News: स्कूटी चलाने वाले हो जाएं सावधान, कहीं आपके डिक्की में न छिपा हो खतरनाक सांप; इस घटना ने चौंकाया

Viral Snake News : उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के कई इलाकों में सांपों के मिलने की सूचना मिली. जिसके बाद उनका रेस्क्यू किया गया और फिर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाकर छोड़ा गया. इन्हीं में से एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

 

सांकेतिक तस्वीर

Rat Snake Found In Scooty: किसी भी सांप को देखने के बाद लोगों की सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाती है और ऐसे में अगर आपके आस-पास ही खतरनाक व जहरीला सांप निकल आए तो आप क्या करेंगे? उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के कई इलाकों में सांपों के मिलने की सूचना मिली. जिसके बाद उनका रेस्क्यू किया गया और फिर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाकर छोड़ा गया. इन्हीं में से एक ऐसा मामला सामने आया है कि जिसके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. शास्त्रीपुरम इलाके में एक शख्स जैसे ही अपने दोपहिया वाहन स्कूटी पर बैठा तो उसे कुछ हिलने-डुलने की आवाज आई. उसने यह जांचने के लिए अपनी डिक्की खोली तो वह हैरान रह गया क्योंकि उसमें खतरनाक करीब 5 फुट लंबा रैट स्नेक (Rat snake) मौजूद था.

स्कूटी के अंदर से निकला खतरनाक सांप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुष्पेंद्र कश्यप नाम का शख्स कहीं जाने के लिए स्कूटी निकाला और फिर जैसे ही वह अपनी स्कूटी पर बैठा तो उसे हिलने-डुलने की आवाज आने लगी. यह भांपने के बाद उसने अपनी स्कूटी की डिक्की खोली तो वह दंग रह गया. उसने बिना देर करते हुए तुरंत वाइडलाइफ एसओएस को इसके बारे में जानकारी दी और मदद के लिए बुलाया. रेस्क्यू की एक टीम शास्त्रीपुरम में आई और फिर सांप को स्कूटी के डिक्की से निकाल कर उसे सुरक्षित स्थान तक पहुंचा दिया. लोगों ने इससे सबक लेकर स्कूटी के अंदर जांच-परखकर बैठने के बारे में कहा.

अपनी गाड़ी को जांच-परख ही निकाले

स्थानीय खबरों के अनुसार, आगरा के चार अन्य जगहों से भी सांपों को पकड़ा गया. उनका रेस्क्यू करने के बाद उन सांपों को भी सुरक्षित स्थानों पर छोड़ दिया गया. बारिश में सांपों के निकलने की समस्या आम है. हालांकि, लोगों को संभावित जगहों को जांचने के बाद ही आगे बढ़ना चाहिए. स्कूटी में से सांप निकलने की खबरें पहले भी कई बार आ चुकी हैं. आगरा के आस-पास कई सारे जंगली इलाके हैं और यहां अक्सर ऐसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है. वाइल्डलाइफ एसओएस के एक अधिकारी ने बताया कि सांप बेवजह किसी पर हमला नहीं करते. जब उन्हें किसी से खतरा लगता है तो ही अटैक मोड पर आते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news