Optical Illusion: बाज की नजर और तेज दिमाग! दोनों फोटो में 6 Differences ढूंढने वाला कहलाएगा Genius
Advertisement

Optical Illusion: बाज की नजर और तेज दिमाग! दोनों फोटो में 6 Differences ढूंढने वाला कहलाएगा Genius

Brain Teasers: सोशल मीडिया पर एक गेम लोगों को खूब पसंद आ रहा है. इन दोनों फोटो (Trending Photo) में कुछ डिफरेंसेज छिपे हुए हैं और इन्हें पहचान पाना हर किसी के बस की बात नहीं है. 

Optical Illusion: बाज की नजर और तेज दिमाग! दोनों फोटो में 6 Differences ढूंढने वाला कहलाएगा Genius

Genius With Sharp Eyes: इस तरह के गेम अक्सर दिमाग को तेज करने में लोगों के काम आते हैं. बचपन में अखबारों में तो आप सभी ने ये गेम (Game) जरूर खेला होगा. आजकल भी इस तरह की पहेलियां लोगों को खूब पसंद आती हैं. हालांकि कई लोग इन्हें सॉल्व करने में सफल नहीं हो पाते हैं और ये भी इसी तरह की मुश्किल पहेली (Puzzle) है.

दोनों तस्वीरों में हैं कुछ अंतर

आप भी लगातार एक के बाद एक गौर से दोनों फोटो को देखिए. हो सकता है आपको इन फोटोज में से कुछ अंतर (Differences) मिल जाएं लेकिन सारे डिफरेंसेज ढूंढ निकालने में आपके भी पसीने छूट जाएंगे. आपको बता दें कि इन दोनों तस्वीरों में कुल 6 अंतर हैं. आप भी एक बार सभी को ढूंढने (Solve) की कोशिश करके देखिए.

जानें कैसे एक दूसरे से अलग हैं फोटो?

पहली तस्वीर में शख्स के पास दो सफेद रंग के पैन (Pen) हैं जबकि दूसरी तस्वीर में एक पैन काले रंग का और दूसरा पैन सफेद रंग का है. दोनों तस्वीरों में शख्स की दाढ़ी (Beard) में भी थोड़ा अंतर है. इतना ही नहीं गौर से देखिए कि बेल्ट होल्डर्स भी अलग-अलग तरीके से बनाए गए हैं. आपको बालों के स्टाइल (Hair Style) में भी फर्क दिखाई दे रहा होगा. बाएं पैर के जूते के फीते (Shoe Laces) में भी अंतर को पहचानने की कोशिश कीजिए. आखिरी अंतर ये है कि शख्स के बाईं आइब्रो की लंबाई भी अलग है. 

मजेदार है ये गेम

इन 6 अंतरों को जानने के बाद सभी लोग हैरान (Shocked) रह गए. कई सोशल मीडिया यूजर्स को ये गेम काफी मजेदार लग रहा है. हालांकि सभी डिफरेंसेज को ढूंढने वाले लोग बहुत ही कम हैं. लेकिन अगर आप भी ऐसे लोगों (Social Media Users) में शामिल हैं तो बधाई हो, आपकी नजर बाज की तरह तेज है और दिमाग (Genius) भी लाजवाब है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news