चील का अबतक का सबसे क्लोजअप वीडियो, जाने कैसे झपकती हैं आंखें
Advertisement
trendingNow12479496

चील का अबतक का सबसे क्लोजअप वीडियो, जाने कैसे झपकती हैं आंखें

Eagle VIral Video: हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें चील को पलक झपकते हुए दिखाया गया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है. चलिए जानते हैं विस्तार से.

चील का अबतक का सबसे क्लोजअप वीडियो, जाने कैसे झपकती हैं आंखें

 

Eagle VIral Video: आपने बहुत सारे जीव-जन्तु के स्लोमोशन वाले वीडियो को देखा होगा. कुछ उड़ान भरते तो कुछ पानी में डूबकी लगाते हुए. पर क्या आपने किसी चील का पलक झपकते हुए देखा है. जबकि आपने ऐसा नहीं देखा होगा क्योंकि चील एक ऐसा पक्षी है जो ये काम बहुत ही तेजी से करता है. हाल ही में एक अद्भुत वीडियो सामने आया है जिसमें एक चील को पलक झपकाते हुए दिखाया गया है. यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें: सीट के पीछे बैठकर स्टूडेंट ने की ऐसी हरकत, टीचर का घूम गया माथा

चील की पलक झपकाने की प्रक्रिया इंसानों से काफी अलग होती है. इंसानों की पलकें ऊपर से नीचे झपकती हैं, जबकि चील की पलकें दाएं से बाएं और बाएं से दाएं झपकती हैं. चील की आंखों में एक विशेष झिल्ली होती है जिसे निक्टिटेटिंग झिल्ली कहा जाता है. यह झिल्ली उनकी आंखों को साफ रखने और सुरक्षा करने में मदद करती है.

ये भी पढ़ें: बेटी के नाखूनों पर नेल पॉलिश लगाते दिखे जुकरबर्ग, ‘सुपर डैड’ का नया अंदाज!
 

जाने कैसे झपकती हैं आंखें

इस वीडियो में, चील की पलक झपकाने की प्रक्रिया को स्लोमोशन में दिखाया गया है, जिससे यह और भी रोचक बन जाता है. जब चील अपनी पलकें झपकाती है, तो एक सफेद झिल्ली उसकी आंखों को ढक लेती है, जिससे उसकी आंखें पूरी तरह सफेद दिखाई देती हैं. यह दृश्य किसी शटर के बंद होने जैसा लगता है और इसे देखकर लोग  देखकर हैरान हो  जाते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HowDuzItWork (@howduzitwork)

यूजर दे रहे हैं प्रतिक्रिया

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर howduzitwork नाम के अकाउंट से पोस्ट किया. वीडियो को अब तक 2.7 मिलीयन   से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं एक लाख 85 हजार से ज्यादा लोग ने इसे लाइक भी किया. वायरल वीडियो पर यूजर्स ने तरह-तरह की कमेंट कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, “.यह तो मगरमच्छ की तरह है” दूसरे ने लिखा, “चील को इस तरह से देखना वाकई हैरानी भरा था”.

Trending news