पुलिस ने ट्रिपलिंग करने वाले बाइक ड्राइवर को पकड़ा, बोले- सड़क पर ऐसा चमत्कार; हाथ जोड़कर माफी मांगी तो
Advertisement
trendingNow11482210

पुलिस ने ट्रिपलिंग करने वाले बाइक ड्राइवर को पकड़ा, बोले- सड़क पर ऐसा चमत्कार; हाथ जोड़कर माफी मांगी तो

Traffic Police: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ट्रिपलिंग के साथ गाड़ी चला रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया. आगे क्या हुआ, उसे जरूर जानना चाहिए.

 

पुलिस ने ट्रिपलिंग करने वाले बाइक ड्राइवर को पकड़ा, बोले- सड़क पर ऐसा चमत्कार; हाथ जोड़कर माफी मांगी तो

Bike Challan By Traffic Police: सड़क पर जब कोई शख्स तीन लोगों को बैठाकर बाइक चलाता है तो वह ट्रैफिक पुलिस से बचना चाहता है. दरअसल, तीन लोगों को बैठाकर बाइक चलाना गैर-कानूनी है और नियमों का पालन नहीं करने पर ट्रैफिक पुलिस भारी जुर्माना काट सकती है और यहां तक कि उनके पास चालान कैंसिल करने का अधिकार होता है. हालांकि, वह पहले लोगों को चेतावनी देती है और समझाने की कोशिश करती है कि ऐसा नहीं करना चाहिए. कुछ लोग कानून को अपने हाथ में लेकर खुद के लिए मुश्किल पैदा करते हैं और फिर जब पुलिस इस मामले में जुर्माना काटती है तो हाथ-पैर जोड़ने लगते हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स ट्रिपलिंग के साथ गाड़ी चला रहा था, लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया.

बाइक चालक को पुलिस ने रंगे हाथ दबोचा

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि एक ड्राइवर तीन लोगों को गाड़ी पर बैठाकर सड़क पर जा रहा था. सड़क पर चेकिंग चल रही थी और तभी ट्रैफिक पुलिस हवलदार ने उन्हें देख लिया. आगे जाने के अलावा कोई भी रास्ता नहीं था तो उसने दिमाग लगाया और दूर से ही अपनी गाड़ी से तीसरे शख्स को उतार दिया और फिर पुलिस वाले के पास पहुंचा.

जब उसने ऐसा किया तो पुलिस ने यह पहले ही देख लिया था कि उसने तीसरे शख्स को दूर ही उतार दिया. पुलिस ने शख्स की गाड़ी रोकी और उसे किनारे पर लगाने के लिए कहा. जैसे ही सड़क के किनारे गाड़ी लगाता है तो पुलिस ने आकर पूछा कि आप तीन थे अचानक दो कैसे हो गए? इतना चमत्कारी आदमी. तीन आदमी थे. फिर शख्स ने हाथ जोड़ लिए और माफी मांगने लगे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by GiDDa CoMpAnY (@giedde)

 

पुलिस ने बाइक चालक को पकड़कर अच्छे से समझाया

इसके बाद पुलिस ने तीसरे शख्स को बुलाया और कहा कि इधर आजा भाई, समझा रहे हैं कुछ नहीं कहेंगे. आप गाड़ी से उतर क्यों गए. इस पर तीनों ने सहमति के साथ कहा कि हमें लगा कि आप पीटोगे. फिर पुलिस ने कहा, 'अरे कोई नहीं पीटता, पुलिस भी नहीं पीटती है. आपको पता है कि गाड़ी पर दो से ज्यादा नहीं बैठाया जाता. आपको एक बात बता दूं कि तीन सवारी ज्यादा. पिटना है तो नादा है और जुर्माना सादा है. हजार-दो हजार का नोट आधा है. जुर्माने से मत डरो, लेकिन अगर इसे लग जाए, खोपड़ी टूट जाएगी तो इसका सिर फट जाएगा. इतनी जल्दबाजी क्यों करते हो? आप यमराज को भोग लगाओगे क्या? आगे से ध्यान रखोगे ना?' इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर giedde नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news