Video: एयरपोर्ट पर 60 साल के बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, महिला ने कुछ यूं 1 मिनट लौटाई जिंदगी
Advertisement
trendingNow12342596

Video: एयरपोर्ट पर 60 साल के बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, महिला ने कुछ यूं 1 मिनट लौटाई जिंदगी

Shocking Video: वायरल वीडियो में डॉक्टर लगातार उस आदमी की छाती दबा रही हैं और एयरपोर्ट स्टाफ को बुला रही हैं. दूसरे वीडियो में दिख रहा है कि डॉक्टर सीपीआर देती रहती हैं और वो आदमी धीरे-धीरे होश में आ जाता है.

 

Video: एयरपोर्ट पर 60 साल के बुजुर्ग को आया हार्ट अटैक, महिला ने कुछ यूं 1 मिनट लौटाई जिंदगी

Heart Attack At Delhi Airport: डॉक्टरों को अक्सर जान बचाने वाला माना जाता है, जैसा कि हाल ही में दिल्ली एयरपोर्ट पर साबित हुआ. टर्मिनल 2 पर एक बुजुर्ग व्यक्ति को दिल का दौरा पड़ा, और एक महिला डॉक्टर की तत्पर कार्रवाई ने उनकी जान बचा ली. सीपीआर करते हुए डॉक्टर का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहा है कि 60 साल के बेहोश हो चुके उस आदमी की जिंदगी लौट आई.

यह भी पढ़ें: हाइवे पर लड़कियों ने चलाई लापरवाही से थार, यूपी पुलिस ने कहा- गाजियाबाद टीम, जरा देखना...

हार्ट अटैक आया तो डॉक्टर ने यूं बचाई जान

ऋषि बागरी नाम के शख्स ने एक्स पर ये वीडियो शेयर किया है, जिसके साथ लिखा, “आज दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 पर फूड कोर्ट वाले इलाके में 60 साल से ऊपर के एक आदमी को दिल का दौरा पड़ा. इस महिला डॉक्टर ने उन्हें 5 मिनट में ही वापस जिंदगी लौटा दी. भारतीय डॉक्टरों पर गर्व है! इसे शेयर करें ताकि उनकी तारीफ हो सके.” वायरल वीडियो में डॉक्टर लगातार उस आदमी की छाती दबा रही हैं और एयरपोर्ट स्टाफ को बुला रही हैं. दूसरे वीडियो में दिख रहा है कि डॉक्टर सीपीआर देती रहती हैं और वो आदमी धीरे-धीरे होश में आ जाता है.

 

 

यह भी पढ़ें: जॉब नहीं मिल रही थी तो टी-शर्ट पर ही छपवा लिया RESUME, फिर जगह-जगह करने लगा ऐसी हरकतें

वीडियो पर लोगों ने दी तरह-तरह की प्रतिक्रिया

ये वीडियो बहुत तेजी से सब जगह वायरल हो गई और लोगों ने इसपर खूब चर्चा की. एक शख्स ने कहा, "डॉक्टर को सलाम! हर भारतीय को सीपीआर सीखनी चाहिए. जर्मनी में ये प्राथमिक उपचार सीखना गाड़ी चलाने का लाइसेंस लेने के लिए जरूरी होता है." दूसरे ने कहा, "इस डॉक्टर ने तो मानो उस आदमी की जान यमराज से छीन ली! उन्हें बहुत गर्व है!" तीसरे ने लिखा, "ये बहुत अच्छी खबर है! डॉक्टर को बहुत बधाई जिन्होंने जल्दी से काम लिया और 5 मिनट में ही उस आदमी को होश में ला दिया. हमारे डॉक्टरों को उनके समर्पण और जान बचाने के हुनर पर गर्व है!" चौथे ने कहा, "मुसीबत के वक्त लोग मदद के लिए आगे आते हैं. इस संस्कृति को सलाम."

Trending news