सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस CEO की चिट्ठी पढ़कर आप भी छोड़ देंगे अपनी नौकरी
Advertisement
trendingNow1476528

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस CEO की चिट्ठी पढ़कर आप भी छोड़ देंगे अपनी नौकरी

सोचने वाली बात यह है कि इस चिट्ठी में उन्होंने ऐसा क्या लिखा है कि फेसबुक पर यह लेटर 45 हजार से भी ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. 

एक वीजा कंपनी की CEO हैं चैरिटी डेल्मो (फोटो साभारः Facebook)

फिलीपींसः सोशल मीडिया पर इन दिनों एक लड़की की लिखी चिट्ठी काफी वायरल हो रही है. जिसे पढ़कर लोग अपनी लगी-लगाई नौकरी छोड़ने को प्रभावित हो रहे हैं. यह चिट्ठी है फिलीपींस की रहने वाली चैरिटी डेल्मो की. चैरिटी पेशे से एक कंपनी की CEO हैं जो कि वीजा संबंधी विषयों पर राय-मशविरा देने का काम करती है. चैरिटी के मुताबिक यह चिट्ठी उन्होंने अपने कंपनी के कर्मचारियों के लिए लिखी थी, लेकिन सोचने वाली बात यह है कि इस चिट्ठी में उन्होंने ऐसा क्या लिखा है कि फेसबुक पर यह लेटर 45 हजार से भी ज्यादा बार शेयर किया जा चुका है. 

क्या लिखा है लेटर में ?
बता दें चैरिटी ने अपने कर्मचारियों के लिए एक ओपन लेटर लिखा था, जिसे उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया था. इस लेटर में चैरिटी ने लिखा है कि 'प्रिय कर्मचारियों, मैंने आपको अपनी कंपनी में इसलिए हायर किया है कि आप अपने परिवार का ख्याल रख सकें, न कि इसलिए की आप उनसे दूर चले जाएं. यह नौकरी आपको इसलिए दी गई है कि आप अपने बच्चों की सही से देख-रेख कर सकें. आप इस कंपनी के लिए जरूरी हैं, लेकिन परिवार के लिए ज्यादा जरूरी हैं.'

उन्होंने आगे लिखा है कि 'तो अगर कभी ऐसा समय आता है जब आपको अपने परिवार और कंपनी में से किसी एक को चुनना पड़े तो आप अपने परिवार को ही चुनें. अगर कभी ऐसा समय आता है जब आपको अपने बच्चों को स्कूल छोड़ना है और उसी समय पर क्लाइंट की जरूरी डिमांड पूरी करना है तो आप अपने बच्चों को चुनें. क्योंकि मुझे लगता है कि परिवार पहले नंबर पर है और कंपनी दूसरे नंबर पर. क्योंकि किसी कंपनी का कर्मचारी, अधिकारी होने से पहले आप एक घर के सदस्य हैं.'
fallback

चैरिटी का यह लेटर पढ़ने के बाद कई लोगों ने इसे शेयर किया है और चैरिटी की काफी तारीफ भी की है. सोशल मीडिया पर अब तक इस लेटर को 45 हजार बार शेयर किया जा चुका है. वहीं 55 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है.

Trending news