पापा के प्यार में बेटे ने कार के नंबर प्लेट में लिखवाई ऐसी चीज, पुलिस ने देखा तो यूं सिखाया सबक
Advertisement
trendingNow11256732

पापा के प्यार में बेटे ने कार के नंबर प्लेट में लिखवाई ऐसी चीज, पुलिस ने देखा तो यूं सिखाया सबक

Uttarakhand police: नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करना कानूनन जुर्म है और ऐसे में कोई पकड़ा गया तो जुर्माना भरना पड़ सकता है. कुछ ऐसा ही उत्तराखंड में हुआ, जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.

 

पापा के प्यार में बेटे ने कार के नंबर प्लेट में लिखवाई ऐसी चीज, पुलिस ने देखा तो यूं सिखाया सबक

Uttarakhand Police,Car Number Plate: भारत की सड़कों पर आप अक्सर आकर्षक स्टिकर्स वाली कारों को जरूर देखते होंगे और उन पर अजीबोगरीब चीजें लिखी हुई होती हैं. हालांकि, जब कोई नंबर प्लेट के साथ खिलवाड़ करता है तो कानून के रखवाले पुलिस भी सख्ती दिखाती हैं. नंबर प्लेट से छेड़छाड़ करना कानूनन जुर्म है और ऐसे में कोई पकड़ा गया तो जुर्माना भरना पड़ सकता है. कुछ ऐसा ही उत्तराखंड में हुआ, जिसकी तस्वीर अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. हाल ही में, एक कार जिसके नंबर प्लेट पर 'पापा' लिखा हुआ था, उस पर उत्तराखंड पुलिस ने जुर्माना लगाया है. पुलिस विभाग ने ट्विटर पर नंबर प्लेट के पहले और बाद की तस्वीरें साझा कीं.

शख्स ने गाड़ी के नंबर प्लेट में लिखवाई ऐसी चीज

सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक शख्स ने अपने पिता के प्रति प्रेम जताते हुए नंबर को कुछ ऐसा लिखवाया, जैसे कि 'पापा' लिखा हुआ है. शख्स के गाड़ी का नंबर 4141 था, जिसे उसने क्रिएटिविटी करते हुए पापा लिखवाया. हालांकि, यह प्रेम उसके लिए तब भारी पड़ गया जब उत्तराखंड पुलिस ने गाड़ी को पकड़ा. इस नंबर प्लेट को लेकर पुलिस अधिकारियों को शिकायत मिली थी. हालांकि, ट्विटर हैंडल ने लोकप्रिय नंबर 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' का इस्तेमाल किया और कार की नंबर प्लेट के बारे में बात करने के लिए इसमें अपना ही ट्विस्ट जोड़ा.

 

 

उत्तराखंड पुलिस ने कुछ इस तरीके से सिखाया सबक

उत्तराखंड पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा, गाड़ी के प्लेट पर पापा लिखेगा, मगर ये तो कोई न जाने, कि ऐसी प्लेट पर होता है चालान.. ट्वीट पर शिकायत प्राप्त करने के बाद #UttarakhandPolice ने गाड़ी मालिक को यातायात ऑफिस बुलाकर नम्बर प्लेट बदलवाई और चालान किया.' इंटरनेट पर लोगों ने इस कार के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस विभाग की तारीफ की. कुछ ने सुझाव भी दिए कि क्या किया जा सकता है ताकि इस तरह की घटनाएं न हों.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news