Video: कान में खुजली से परेशान था युवक, डॉक्टर से कराई जांच, तो रेंगती मिली मकड़ी
topStorieshindi

Video: कान में खुजली से परेशान था युवक, डॉक्टर से कराई जांच, तो रेंगती मिली मकड़ी

जब डॉक्टर्स ने उसके कान की जांच की तो उन्हें उसके कान में एक जीव दिखाई दिया, जो कि एक मकड़ी थी. यह मकड़ी युवक के कान के अंदर अपना जाला तैयार कर रही थी, जिसकी वजह से न सिर्फ उसे खुजली की शिकायत थी, बल्कि सुनने में भी परेशानी हो रही थी.

Video: कान में खुजली से परेशान था युवक, डॉक्टर से कराई जांच, तो रेंगती मिली मकड़ी

नई दिल्लीः चीन में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति कान में खुजली की शिकायत से परेशान था, जिसके बाद जब वह अपनी परेशानी लेकर डॉक्टर के पास गया. डॉक्टर ने जब उसके कान की जांच की तो उसके साथ-साथ डॉक्टर खुद भी हैरान रह गया. युवक के लिए यह वाकई बुरे सपने के सच होने जैसा था, क्योंकि जब डॉक्टर्स ने उसके कान की जांच की तो उन्हें उसके कान में एक जीव दिखाई दिया, जो कि एक मकड़ी थी. यह मकड़ी युवक के कान के अंदर अपना जाला तैयार कर रही थी, जिसकी वजह से न सिर्फ उसे खुजली की शिकायत थी, बल्कि सुनने में भी परेशानी हो रही थी.

चीन के इस युवक का नाम ली बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक ली को कुछ दिनों से कान में खुजली हो रही थी और ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे उसके कान के अंदर कुछ चल रहा है. इस पर ली अपनी परेशानी लेकर डॉक्टर के पास गया, जिसके बाद डॉक्टर ने माइक्रोस्कोप की मदद से ली के कान के अंदर देखा, तो वह खुद भी हैरान रह गया. डॉक्टर ने बताया की ली के कान के अंदर एक जीवित मकड़ी है, जो कान के अंदर ही अपना जाला बुन रही है. यही वजह थी कि ली को कान में परेशानी हो रही थी.

VIDEO: भाई-बहन की इस जोड़ी ने दुनिया भर में मचाया तहलका, डांस देख उड़ जाएंगे आपके होश

जाले के चलते डॉक्टर्स को चिमटी की सहायता से मकड़ी को कान से बाहर निकालने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद डॉक्टर ने सेलाइन सॉल्यूशन की कुछ बूंदें डालीं और इसके बाद मकड़ी को बाहर निकाला. डॉक्टर ने इस पूरी घटना का एक वीडियो भी बनाया, जिसे बाद में ऑनलाइन शेयर किया गया. डॉक्टर के मुताबिक इस वीडियो को शेयर करने के पीछे का उनका मकसद लोगों को जागरुक करना है. ली के कान से मकड़ी को बाहर निकालने वाले डॉक्टर का कहना है कि अगर उन्हें भी इस तरह की परेशानी हो रही है तो उन्हें डॉक्टर के पास जरूर जाना चाहिए और अपने कान की जांच कराना चाहिए.

यहां समुद्र के बीचों-बीच पानी में खेला जाता है क्रिकेट, आनंद महिंद्रा ने शेयर किया हैरान कर देने वाला Video

डॉक्टर के मुताबिक स्पाइडर ने ली के कान के अंदर जाला बुना हुआ था, इसे देखकर लग रहा था जैसे मकड़ी काफी दिनों से ली के कान के अंदर रह रही थी. हालांकि अब ली को मकड़ी से रहात मिल गई है, लेकिन यह उन लोगों के लिए एक सबक है जो परेशानी होने पर भी अपने कान का इलाज घर में ही करने लगते हैं, जबकि यह बेहद खतरनाक हो सकता है. सर्जन ने धीरे से ली के कान में सेलाइन सॉल्यूशन इंजेक्ट किया और मकड़ी को सफलतापूर्वक बाहर निकाल दिया.

Trending news