Weird Hobby: इस लड़की को है बेहद अजीब शौक, इसके पास हैं विभिन्न देशों के 5000 से अधिक Matchboxes
Advertisement

Weird Hobby: इस लड़की को है बेहद अजीब शौक, इसके पास हैं विभिन्न देशों के 5000 से अधिक Matchboxes

ओडिशा (Odisha) की रहने वाली दिव्यांशी (Dibyanshi) को माचिस के खाली डिब्बे (Matchboxes) इकट्ठा करने का शौक है. दिव्यांशी के पास अलग-अलग देशों के 5,000 से ज्यादा माचिस के खाली डिब्बे (Matchboxes) हैं.

साभार- एएनआई

नई दिल्ली. कहते हैं कि शौक (Hobby) बड़ी चीज होती है. किसी को अलग-अलग जगहों पर जाना पसंद होता है तो किसी को तरह-तरह की तस्वीरें इकट्ठा करना पसंद होता है. कुछ लोगों को अलग-अलग तरह का खाना बनाने और खाने का शौक भी होता है.

  1. भुवनेश्वर की दिव्यांशी को है अजीब शौक
  2. दिव्यांशी के पास हैं माचिस के 5000 खाली डिब्बे
  3. विभिन्न देशों और विषयों के आधार पर किए सेट

आज हम आपको ओडिशा (Odisha) की एक लड़की के अजीबोगरीब शौक (Weird Hobby) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.

इकट्ठा करती है माचिस के खाली डिब्बे

ओडिशा के भुवनेश्वर (Bhubaneswar, Odisha) में तीसरी कक्षा की छात्रा दिव्यांशी इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई है. दरअसल दिव्यांशी को माचिस के खाली डिब्बे (Empty Matchboxes) इकट्ठा करने का अजीब शौक (Weird Hobby) है. दिव्यांशी के पास अलग-अलग देशों के 5,000 हजार से अधिक माचिस के खाली डिब्बे हैं. उनके पास नेपाल, भूटान, जापान, पोलैंड, पाकिस्तान, बांग्लादेश सहित दुनिया भर के कई देशों के माचिस के डिब्बे हैं.

यह भी पढ़ें- Viral Photo: सिर में घुसा है तीर, आखिर फिर भी जिंदा कैसे घूम रहा हिरण?

रिश्तेदारों से मंगवाए माचिस के डिब्बे

हैरत की बात यह है कि दिव्यांशी कभी विदेश नहीं गई हैं. दिव्यांशी के मुताबिक, उसे बचपन से ही माचिस के खाली डिब्बे इकट्ठे करने का शौक है. इस शौक को पूरा करने के लिए वह विदेश जाने वाले अपने रिश्तेदारों से वहां से माचिस के खाली डिब्बे लाने के लिए जरूर बोलती हैं.

यह भी पढ़ें- Paris City Hall में महिलाओं को नौकरी करना पड़ा भारी, सरकार ने लगाया भारी जुर्माना

पापा की वजह से लगा शौक

अपने इस अजीब शौक (Weird Hobby) के बारे में दिव्यांशी का कहना है कि उन्हें यह शौक उनके पापा की वजह से लगा है. दरअसल उनके पापा एक वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर (Wildlife Photographer) हैं. वे जब भी विदेश जाते थे तो वहां से माचिस का डिब्बा लेकर आते थे. इसके बाद दिव्यांशी ने माचिस के उन खाली डिब्बों को इकट्ठा करना शुरू कर दिया.

उन्होंने माचिस के खाली डिब्बों को विभिन्न विषयों के आधार पर व्यवस्थित किया हुआ है. इस शौक को पूरा करने में उनके रिश्तेदारों ने भी उनकी बहुत मदद की है.

ऐसी ही अजब-गजब खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news