उफनती लहरों के बीच बच्चों को कंधे पर बैठाकर 1.5 किमी पैदल चला पुलिस का जवान, VIDEO VIRAL
Advertisement

उफनती लहरों के बीच बच्चों को कंधे पर बैठाकर 1.5 किमी पैदल चला पुलिस का जवान, VIDEO VIRAL

वीडियो में मौजूद पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम पृथ्वीराज जड़ेजा है, जो बाढ़ के पानी के बीच दो बच्चों को अपने कंधे पर रख कर ले जाते नजर आ रहे हैं. 

कमर तक भरे पानी के बीच पृथ्वीराज जड़ेजा करीब डेढ़ किलोमीटर तक बच्चों को अपने कंधे पर बैठाए रहे. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः गुजरात के मोरबी से एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर हर कोई इस वीडियो में मौजूद पुलिसवाले की तारीफों के पुल बांध रहा है और भारतीय पुलिस के जवानों के साहस और उनकी देशभक्ति को सलाम कर रहा है. दरअसल, यह वीडियो मोरबी के कल्याणपुर गांव का है, जहां के लोग इन दिनों बारिश और बाढ़ की मार झेल रहे हैं. वीडियो में मौजूद पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम पृथ्वीराज जड़ेजा है, जो बाढ़ के पानी के बीच दो बच्चों को अपने कंधे पर रख कर ले जाते नजर आ रहे हैं. 

दरअसल, वीडियो में मौजूद कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज जड़ेजा मोरबी के कल्याणपुर में बाढ़ की मार झेल रहे स्थानीय लोगों की मदद के लिए लगी एनडीआरएफ और पुलिसकर्मियों की टीम के साथ थे, जहां उन्होंने दो बच्चों को अपने कंधे पर बैठाकर बाढ़ से सुरक्षित बाहर निकाला. बता दें कमर तक भरे पानी के बीच पृथ्वीराज जड़ेजा करीब डेढ़ किलोमीटर तक बच्चों को अपने कंधे पर बैठाए रहे और दोनों को सुरक्षित बाहर निकाला. ऐसे में अब जब यह वीडियो सामने आया है तो हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है.

देखें वीडियो

भारी बारिश के कारण गुजरात में कई ट्रेनें रद्द, 12 के बदले रूट | वडोदरा एयरपोर्ट बंद

वीडियो देखकर कुछ लोग कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज जड़ेजा को बच्चियों का फरिश्ता बता रहे हैं तो कुछ उन्हें हनुमान कहकर बुला रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पूरा इलाका पानी में डूबा है और हर तरफ सिर्फ पानी का सैलाब दिखाई दे रहा है. ऐसे में पुलिसकर्मी ने अपनी जान पर खेलकर इन बच्चों को बाढ़ से बाहर निकाला है. वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल भी हो रहा है. 

VIDEO: बारिश के बाद गुजरात के वलसाड का बुरा हाल, शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बनी

बता दें गुजरात में कई जगहों पर इन दिनों भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात निर्मित हो गए हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण गुजरात के 17 डैम ओवरफ्लो हो चुके हैं और 100 से अधिक रास्ते जलमग्न हो चुके हैं, जिससे यहां आवागमन पूरी तरह बाधित है. इसके अलावा राजकोट और अहमदाबाद सहित कई इलाकों में स्कूलों और कॉलेज की छुट्टी घोषित कर दी गई है.

Trending news