Viral Video: शेर ने चुपके से बंदर की फैमिली पर कर दिया हमला, फिर उलटे पैर भागने पर हुआ मजबूर
Advertisement
trendingNow11847744

Viral Video: शेर ने चुपके से बंदर की फैमिली पर कर दिया हमला, फिर उलटे पैर भागने पर हुआ मजबूर

Lion Attacks On Baboon: क्या आपने कभी शेर पर किसी छोटे जानवर द्वारा हमला किए जाने के बारे में सुना है? शेरों को हार का स्वाद चखना पड़ा है और ऐसे कई उदाहरण हैं जो दिखाते हैं कि शेर अपने से छोटे जानवरों से हार गए.

 

Viral Video: शेर ने चुपके से बंदर की फैमिली पर कर दिया हमला, फिर उलटे पैर भागने पर हुआ मजबूर

Lion Monkey Video: शेर क्रूर और शक्तिशाली जानवर हैं जो अपने शिकार को भागने का कोई मौका नहीं देते. सबसे ताकतवर होने के कारण शेर को जंगल का 'राजा' कहा जाता है. इसकी दहाड़ किसी में भी डर पैदा करने के लिए काफी है. शेर के घातक जबड़े से बचना बिल्कुल असंभव है. शेर अपने शिकार का पीछा करते हैं और उनकी गर्दन कुचलकर उन्हें मौत के घाट उतार देते हैं. लेकिन, क्या आपने कभी शेर पर किसी छोटे जानवर द्वारा हमला किए जाने के बारे में सुना है? शेरों को हार का स्वाद चखना पड़ा है और ऐसे कई उदाहरण हैं जो दिखाते हैं कि शेर अपने से छोटे जानवरों से हार गए.

बंदर की फैमिली पर शेर ने कर दिया हमला

हम एक वीडियो लेकर आए हैं जिसमें एक लंगूर (बंदर की प्रजाति) अपनी फैमिली को बचाने के लिए शेर पर हमला करता है. जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, एक शेर आगे बढ़ता है और घास के मैदान पर बंदर पर अचानक हमला कर देता है. पास ही एक पेड़ पर कई बंदर बैठे नजर आ रहे हैं. वीडियो में अचानक चीखने की आवाज सुनाई देती है. ऐसा लगता है जैसे शेर ने एक बंदर पर हमला कर दिया और इस पर प्रतिक्रिया करते हुए साथी बंदर चिल्लाने लगते हैं. एक बड़ा लंगूर शेर की ओर दौड़ता हुआ देखा जा सकता है. वह एक शेर पर कूदता है और लंगूर कुछ सेकेंड देर तक शेर से लड़ता रहता है.

 

 

ट्विटर पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

आखिर में, शेर भाग जाता है जबकि लंगूर दूर तक शेर का पीछा करता रहता है. जैसा कि प्रतीत होता है, यह सीन वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी में कुछ विजिटर्स द्वारा कैद किया गया था. बबून दुनिया के सबसे बड़े बंदरों में से हैं और अन्य बंदरों की तुलना में अत्यधिक आक्रामक होते हैं. उनके पास नुकीले दांतों के साथ भारी और शक्तिशाली जबड़े होते हैं. उनकी पूंछ भी छोटी होती है. हालांकि घास और पत्तियां और उनके आहार का एक बड़ा हिस्सा है. उनके प्रमुख शिकारियों में शेर, तेंदुआ, लकड़बग्घा और मगरमच्छ शामिल हैं. सीसीटीवी इडियट्स द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया वीडियो बड़े पैमाने पर देखा जा रहा है.

Trending news