Weird News: मुर्दों का मेकअप करती है महिला, इस्तेमाल करती है हजारों के महंगे प्रोडक्ट्स

एक महिला फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) ने लाशों का मेकअप रूटीन शेयर किया है (Dead Body Makeup Tutorial). ये अंतिम संस्कार से पहले मृत शरीरों का ब्रांडेड प्रोडक्ट्स से मेकअप (Makeup Brand) करती हैं. पढ़िए विचित्र खबर (Weird News).

Weird News: मुर्दों का मेकअप करती है महिला, इस्तेमाल करती है हजारों के महंगे प्रोडक्ट्स
फोटो साभार: Mirror

नई दिल्ली: क्या आप जानते हैं कि लाशों यानी मृत लोगों का भी मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup) होता है? एक महिला फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) ने टिकटॉक पर वीडियो (Tiktok Video) शेयर कर अपनी इस अजीब नौकरी (Weird Job) से जुड़ी कुछ बातें बताई हैं. इस महिला का नाम एलीन होलिस (Eileen Hollis) है और इससे पहले इन्होंने लाशों के साथ रहने का अनुभव शेयर किया था. वायरल (Viral News) हो रही इस अजब-गजब खबर (Weird News) में जानिए, लाशों का मेकअप कैसे किया जाता है (Dead Body Makeup Tutorial).

अंतिम संस्कार से पहले होता है मेकअप

इस बात से तो आप वाकिफ होंगे कि अंतिम संस्कार (Funeral) से पहले लाशों को अच्छी तरह से साफ किया जाता है. भारत में सुहागिन स्त्रियों की मौत होने पर उनका पूरा मेकअप (Dead Body Makeup) भी किया जाता है. एलीन होलिस (Eileen Hollis) नामक महिला एक फ्यूनरल डायरेक्टर (Funeral Director) है यानी लाशों के अंतिम संस्कार में अहम जिम्मेदारी निभाती हैं. इन्होंने टिकटॉक पर एक वीडियो (Tiktok Video) शेयर कर लाशों का मेकअप रूटीन (Dead Body Makeup Routine) शेयर किया है.

यह भी पढ़ें- बेटी की डेड बॉडी के ऊपर था महिला का निर्वस्त्र शव, मौत का खतरनाक खेल देख दुनिया हैरान

ब्रांडेड चीजों से करती हैं मेकअप

एलीन का मानना है कि इंसान पूरी जिंदगी सुंदर दिखने की कोशिश में लगा रहता है. ऐसे में भला मौत के बाद वह सुंदर क्यों न लगे. इसलिए वे लाशों पर काफी महंगे मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर उन्हें सुंदर बना देती हैं. इसके लिए उन्होंगे काफी महंगे और अच्छी ब्रांड के मेकअप प्रोडक्ट्स (Makeup Brand) अपने पास रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बेटे से तंग आकर पापा ने रखीं ऐसी शर्तें, दिन में सिर्फ इतने घंटे मिलेगा WiFi

लोगों ने दिया गजब रिएक्शन

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एलीन के इस खुलासे के बाद से लोग काफी हैरान हैं. उनका वायरल वीडियो (Viral Video) देखकर कई लोगों ने कहा है कि इतने बेशकीमती प्रोडक्ट्स तो वे खुद भी इस्तेमाल नहीं करते, जितने एलीन मुर्दों पर लगा देती हैं.

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.