एयरपोर्ट पर फ्री की कॉफी पीने के चक्कर में महिला ने गंवा दिए 87,000 रुपए, डाउनलोड किया था ये फर्जी ऐप
Advertisement
trendingNow12484361

एयरपोर्ट पर फ्री की कॉफी पीने के चक्कर में महिला ने गंवा दिए 87,000 रुपए, डाउनलोड किया था ये फर्जी ऐप

Bengaluru Airport Lounge: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक महिला ने लाउंज में एंट्री करने की कोशिश के दौरान 87,000 रुपये से अधिक की ठगी का सामना किया. महिला के पास क्रेडिट कार्ड नहीं था, इसलिए उसने अपने एक कार्ड की फोटो दिखाकर लाउंज में प्रवेश पाने की कोशिश की.

 

एयरपोर्ट पर फ्री की कॉफी पीने के चक्कर में महिला ने गंवा दिए 87,000 रुपए, डाउनलोड किया था ये फर्जी ऐप

Bengaluru Airport: बेंगलुरु एयरपोर्ट पर एक महिला ने लाउंज में एंट्री करने की कोशिश के दौरान 87,000 रुपये से अधिक की ठगी का सामना किया. महिला के पास क्रेडिट कार्ड नहीं था, इसलिए उसने अपने एक कार्ड की फोटो दिखाकर लाउंज में प्रवेश पाने की कोशिश की. लाउंज के कर्मचारियों ने उसे एक ऐप डाउनलोड करने और सुरक्षा उद्देश्यों के लिए फेस स्क्रीनिंग कराने के लिए कहा. महिला ने निर्देशों का पालन किया, लेकिन उसे ठगी का एहसास तब हुआ जब उसने अपने क्रेडिट कार्ड का बिल देखा.

यह भी पढ़ें: बीवी करती है काम तो पति करता है आराम, खेलता है वीडियो गेम, दोस्तों संग मौज-मस्ती

महिला ने 29 सितंबर को “लाउंज पास” ऐप डाउनलोड किया, लेकिन उसने लाउंज की सुविधाओं का कभी उपयोग नहीं किया. उसने अपनी उड़ान से पहले स्टारबक्स में केवल कॉफी पी थी. कुछ दिन बाद उसके दोस्तों ने उसे बताया कि वे उसे फोन करने में असमर्थ थे. शुरुआत में, उसने इसे एयरटेल के नेटवर्क समस्याओं का जिम्मेदार ठहराया, जिसका सामना वह महीनों से कर रही थी. महिला ने एक वायरल वीडियो में कहा, “पिछले कुछ महीनों से एयरटेल की खराब कनेक्शन के कारण मैंने सोचा कि यह सिग्नल की कमी के कारण हो रहा है. फिर किसी ने बताया कि तुम्हारा फोन एक अनजान शख्स उठा रहा है.”

 

 

उसके अकाउंट से कट गए 87 हजार रुपये

यह सुनकर उसे कुछ संदेह हुआ, लेकिन उसने उस समय इस पर ध्यान नहीं दिया क्योंकि वह अस्पताल में परिवार की स्थिति में व्यस्त थी. जब उसने पाया कि उसके क्रेडिट कार्ड से 87,000 रुपये से अधिक काटे गए हैं और फोनपे खाते में ट्रांसफर किए गए हैं, तब उसे असली स्थिति का पता चला. महिला को अब संदेह है कि ठगों ने ऐप के माध्यम से उसके फोन को एक्सेस किया, जिससे कॉल फॉरवर्डिंग सक्षम हो गई और संभवतः OTP भी इंटरसेप्ट किए गए, जिससे अनधिकृत लेनदेन को पूरा किया गया.

महिला ने कहा, “इस लाउंज पास ऐप को डाउनलोड करने के बाद स्क्रीन शेयरिंग की. उन्होंने मेरे फोन में घुसकर मेरी सेटिंग्स में बदलाव किया और कॉल फॉरवर्डिंग कर दी, इसलिए मुझे कोई कॉल नहीं मिली. मुझे नहीं पता कि कितने OTPs उनके पास हैं और यह कितना संभव है.” उसने अब साइबर क्राइम विभाग में शिकायत दर्ज कराई है, अपने बैंक HDFC को सूचित किया है और अपने कार्ड को ब्लॉक कर दिया है.

Trending news