Zomato के बिल ने उड़ाए भुख्खड़ों की नींद! घर पर बैठकर खाने की आदत छोड़िए, वरना हो जाएंगे कंगाल
Advertisement
trendingNow12340921

Zomato के बिल ने उड़ाए भुख्खड़ों की नींद! घर पर बैठकर खाने की आदत छोड़िए, वरना हो जाएंगे कंगाल

Zomato Food Bill: Zomato से खाना मंगाने और सीधे रेस्टोरेंट से लेने में काफी फर्क है. Zomato पर छह इडली की कीमत 198 रुपये थी, जबकि रेस्टोरेंट में सिर्फ 132 रुपये थी. वहीं 2 घी पोड़ी इडली के लिए Zomato ने 132 रुपये वसूले, जबकि रेस्टोरेंट का चार्ज सिर्फ 88 रुपये था.

 

Zomato के बिल ने उड़ाए भुख्खड़ों की नींद! घर पर बैठकर खाने की आदत छोड़िए, वरना हो जाएंगे कंगाल

Zomato और Swiggy जैसी फूड डिलीवरी सर्विसेज को उनके एक्स्ट्रा चार्ज के लिए अक्सर आलोचना का सामना करना पड़ता है, और हाल ही में इन चार्जों में बढ़ोत्तरी ने तो कस्टमर्स की परेशानी को और बढ़ा दिया है. इन बढ़ते हुए चार्ज के बीच एक ग्राहक ने सोशल मीडिया एक्स अकाउंट पर इस मुद्दे को उठाया है. उसने ऐप पर दिखाई गई कीमतों और सीधे रेस्टोरेंट से खरीदने की कीमतों की तुलना करते हुए तस्वीरें शेयर कीं. कस्टमर की तस्वीरों के मुताबिक, चेन्नई के मुरुगन इडली शॉप से सीधे ऑर्डर करने पर वही खाने की चीजें Zomato या Swiggy से मंगवाने से लगभग 184 रुपये सस्ती थीं. इतने बड़े अंतर को देखकर ग्राहक काफी निराश और हैरान था.

यह भी पढ़ें: जॉब नहीं मिल रही थी तो टी-शर्ट पर ही छपवा लिया RESUME, फिर जगह-जगह करने लगा ऐसी हरकतें

Zomato के बिल ने कस्टमर्स के उड़ाए होश

जैसा कि शेयर की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है Zomato से खाना मंगाने और सीधे रेस्टोरेंट से लेने में काफी फर्क है. Zomato पर छह इडली की कीमत 198 रुपये थी, जबकि रेस्टोरेंट में सिर्फ 132 रुपये थी. वहीं 2 घी पोड़ी इडली के लिए Zomato ने 132 रुपये वसूले, जबकि रेस्टोरेंट का चार्ज सिर्फ 88 रुपये था. उसी तरह चेट्टीनाड मसाला डोसा Zomato पर 260 रुपये का था, जबकि रेस्टोरेंट में 132 रुपये का. इसी तरह मसूर मसाला डोसा ऐप पर 260 रुपये का था, लेकिन रेस्टोरेंट में 181 रुपये का था. टैक्स लगाने के बाद Zomato पर कुल खर्च 987 रुपये हो गया, जबकि सीधे रेस्टोरेंट से ऑर्डर करने पर कुल 803 रुपये का हुआ.

यह भी पढ़ें: ऐसी जगह भूलकर भी मत रखना जूता, वरना ऐसे ही निकल आएगा KING COBRA सांप

 

 

पोस्ट पर यूजर्स ने दी ढेर सारी प्रतिक्रियाएं

कस्टमर ने इस फर्क को बताते हुए पोस्ट लिखा, "मेरे मामा ने मुरुगन इडली शॉप से खाना ऑर्डर किया. Zomato और असली दुकान के दामों में कितना फर्क है ये देखिए." जल्द ही ये पोस्ट ऑनलाइन वायरल हो गई, जिसके बाद Zomato ने जवाब दिया, "हम आपकी चिंता को समझते हैं और इस मामले की जांच करना चाहेंगे." इस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, "मुरुगन इडली को Zomato या जिस भी प्लेटफॉर्म पर वो हैं, उन्हें कमीशन देना पड़ता है." दूसरे ने बताया, "Swiggy/Zomato कोई चैरिटी संस्था नहीं है, उन्हें कम से कम 20% फायदा कमाना ही होता है."

एक ने कमेंट में लिखा, "ये बात तो मुझे बहुत पहले समझ आ गई थी. पैकिंग चार्ज भी अलग से लगता है." एक शख्स ने अपनी राय दी, "मुझे नहीं लगता ये सुविधा के लिए बहुत ज्यादा फर्क है. अगर रेस्टोरेंट फ्री डिलीवरी दे रहा है तो आप वहां से ऑर्डर कर सकते हैं."

TAGS

Trending news