Pakistan में आठ स्कूली शिक्षकों की गोली मारकर हत्या, आतंकियों ने मार दिए 6 सैनिक
Advertisement
trendingNow11681292

Pakistan में आठ स्कूली शिक्षकों की गोली मारकर हत्या, आतंकियों ने मार दिए 6 सैनिक

Pakistan News: पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा कुख्यात तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के कमांडर अब्दुल जबर शाह और दो अन्य की हत्या करने और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कई महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां करने के ठीक दो दिन बाद ये घटनाएं सामने आई हैं.

(प्रतीकात्मक फोटो- ANI)

Khyber Pakhtunkhwa Province News: अफगानिस्तान की सीमा से सटे पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिम कबायली जिले में गुरुवार को टारगेडिट शूटिंग की दो अलग-अलग घटनाओं में आठ स्कूली शिक्षकों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक, पहली घटना में कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ऊपरी कुर्रम जनजातीय जिले (Upper Kurram tribal district) में टेरी मेंगल हाई स्कूल के स्टाफ रूम पर धावा बोल दिया और परीक्षा ड्यूटी पर तैनात सात शिक्षकों की गोली मारकर हत्या कर दी. हमले के बाद हमलावर फरार हो गए.

एक अलग घटना में, उसी जिले के पाराचिनार मुख्यालय में शालोजान रोड पर अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा कार पर घात लगाकर किए गए हमले में एक स्कूल शिक्षक की मौत हो गई. किसी समूह या व्यक्ति ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है.

दो दिन पहले मारा गया था टीटीपी कमांडर
पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा कुख्यात तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के कमांडर अब्दुल जबर शाह और दो अन्य की हत्या करने और खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में कई महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां करने के ठीक दो दिन बाद ये घटनाएं सामने आई हैं.

9वीं और 10वीं कक्षा की परीक्षा भी स्थगित
गोलीबारी की इस नृशंस घटना के बाद जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आपात स्थिति घोषित कर दी गई है. हत्याओं के बाद कोहाट बोर्ड की 9वीं और 10वीं कक्षा की परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. पुलिस ने हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए व्यापक छापेमारी शुरू कर दी है.

राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने घटना की निंदा की और उम्मीद जताई कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा और कानून के मुताबिक सजा दी जाएगी.

मुठभेड़ में मारे गए 6 सैनिक
वहीं गुरुवार को उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई झड़प के दौरान कम से कम छह सैनिक और तीन आतंकवादी मारे गए.

सेना की मीडिया शाखा आईएसपीआर ने कहा कि उत्तरी वजीरिस्तान कबायली जिले के दिरदोनी इलाके में सेना और आतंकवादियों के बीच टकराव हुआ. जवाबी फायरिंग में दो आतंकी भी घायल हो गए.

आईएसपीआर ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ अभियान तब तक जारी रहेगा जब तक कि आतंकवादियों का पूरी तरह सफाया नहीं हो जाता.

टीटीपी ने बढ़ाए हमले
प्रतिबंधित टीटीपी ने हाल के महीनों में हमलों में वृद्धि की है और तालिबान द्वारा अफगानिस्तान के अधिग्रहण के बाद यह स्पष्ट रूप से मजबूत हुआ है.

Trending news