Israel-Hamas War: क्या इजरायल-हमास की जंग में होगी परमाणु बम की एंट्री? नवाज के दामाद के बयान से आया भूचाल
Advertisement

Israel-Hamas War: क्या इजरायल-हमास की जंग में होगी परमाणु बम की एंट्री? नवाज के दामाद के बयान से आया भूचाल

Gaza-Israel War: पेशावर में फिलिस्तीन के समर्थन में आयोजित रैली में सफदर ने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन में महिलाओं पर हमले कर रहा है. पाकिस्तान का एटम बम सिर्फ हमारे मुल्क के लिए नहीं बल्कि सभी मुस्लिमों के लिए है. 

Israel-Hamas War: क्या इजरायल-हमास की जंग में होगी परमाणु बम की एंट्री? नवाज के दामाद के बयान से आया भूचाल

Pakistan on Israel-Hamas War: हमास-इजरायल की जंग अब खतरनाक मोड़ पर आ चुकी है. दुनिया इस जंग में दो गुटों में बंटी नजर आ रही है. लेकिन इजरायल-हमास की जंग में अब परमाणु बम तक की बात होने लगी है. दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद रिटायर्ड कैप्टन मुहम्मद सफदर के बयान से खलबली मच गयी है. सफदर ने हाल ही में एक बयान में कहा कि पाकिस्तान के न्यूक्लियर हथियार सिर्फ पाकिस्तान के लिए ही नहीं बल्कि पूरे मुस्लिम वर्ल्ड के लिए हैं.  

'जिहाद के लिए रहें तैयार'

पेशावर में फिलिस्तीन के समर्थन में आयोजित रैली में सफदर ने कहा कि इजरायल फिलिस्तीन में महिलाओं पर हमले कर रहा है. पाकिस्तान का एटम बम सिर्फ हमारे मुल्क के लिए नहीं बल्कि सभी मुस्लिमों के लिए है. उन्होंने लोगों से कहा कि वे जिहाद के लिए तैयार रहें. 

मोहम्मद सफदर ने कहा, 'आज फिलिस्तीन के लोग आपकी तरफ देख रहे हैं. गाजा के मुस्लिमों को बताएं कि हम आपके साथ हैं. हम ऐसे समय पर शांत नहीं बैठ सकते, जब पूरी दुनिया में इतनी बड़ी आपदा चल रही हो.' लेकिन मोहम्मद सफदर के बयान के बाद कई सवाल खड़े हो गए हैं. इससे यह पता चलता है कि पाकिस्तान के न्यूक्लियर हथियार असुरक्षित और गैर-जिम्मेदार हाथों में हैं.  

पाक के पास 170 एटम बम

पाकिस्तान के पास फिलहाल 170 न्यूक्लियर वॉरहेड्स हैं और अमेरिका के एटॉमिक वैज्ञानिकों के मुताबिक साल 2025 तक वह इनकी संख्या को 200 तक ले जाना चाहता है.  इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक, सफदर का यह बयान दिखाता है कि पाकिस्तान कितनी शांतिचाहता है. वे अपनी चुनावी रैलियों में अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के मसलों को ला रहे हैं. वह (सफदर) पाकिस्तान में एक बदनाम शख्स हैं और वे फिलिस्तीन का मुद्दा उठाकर फिर से अपनी जमीन पाना चाहते हैं. 

अब तक हजारों की मौत

सात अक्टूबर को इजराइल पर हमास के हमला कर दिया था, जिसमें 1400 लोग मारे गए थे. इसके बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर जोरदार हमले किए, जिसमें हजारों जानें जा चुकी हैं. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, संघर्ष शुरू होने के बाद से गाजा में 3,300 से अधिक लोग मारे गए हैं और 12,000 से अधिक घायल हुए हैं.

हमास के आतंकवादियों के खिलाफ जमीनी अभियान के पहले उत्तरी गाजा में रहने वाले 11 लाख फलस्तीनियों को दक्षिण की ओर चले जाने का आदेश दिया था. इसके अलावा इजरायल ने आतंकी संगठन हिजबुल्ला के कई आतंकियों को भी मार गिराया है और लेबनान और सीरिया पर भी हवाई हमले किए हैं. हमास की तरफ से भी इजरायल पर रॉकेट और मिसाइलों से हमला बोला गया है. 

Trending news