Balochistan Suicide Attack: पाकिस्तान में 'पुलवामा' जैसा भयानक फिदायीन हमला! सुरक्षाबल बने निशाना, 9 की मौत
Advertisement

Balochistan Suicide Attack: पाकिस्तान में 'पुलवामा' जैसा भयानक फिदायीन हमला! सुरक्षाबल बने निशाना, 9 की मौत

Pakistan Blast: बलूचिस्तान (Balochistan) में सुरक्षाबलों के काफिले को निशाना बनाया गया है. शुरुआती जांच के दौरान फिदायीन हमला (Suicide Bomb Attack) होने के सबूत मिले हैं. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

Balochistan Suicide Attack: पाकिस्तान में 'पुलवामा' जैसा भयानक फिदायीन हमला! सुरक्षाबल बने निशाना, 9 की मौत

Suicide Bomb Blast: पाकिस्तान (Pakistan) के बलूचिस्तान (Balochistan) प्रांत में पुलवामा अटैक जैसा एक फिदायीन हमला हुआ है. इस आत्मघाती हमले में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों के 9 जवानों की मौत हो गई है. इसके अलावा 13 अन्य जवान घायल हो गए हैं. उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल जवानों का इलाज जारी है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार के अनुसार, ये फिदायीन हमला क्वेटा-सिबी नेशनल हाईवे पर काम्बरी ब्रिज पर सुरक्षाबलों के ट्रक के नजदीक में हुआ. काछी के एसएसपी महमूद नोतेजई ने बताया कि शुरुआती जांच में मिले सबूतों से पता चलता है कि यह एक फिदायीन हमला था. हालांकि, इसकी पुख्ता जानकारी जांच पूरी होने के बाद ही मिलेगी.

पाकिस्तानी सुरक्षाबल के 9 जवानों की मौत

एसएसपी महमूद नोतेजई ने कहा कि बम निरोधक दस्ता (Bomb Disposal Squad) मौके पर पहुंच चुका है. धमाके के बाद आसपास के इलाके की सर्च ऑपरेशन जारी है. लोगों से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि इस बम विस्फोट में बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के नौ जवानों की मौत हो गई है. वहीं, 13 अन्य घायल हैं.

किसने ली हमले की जिम्मेदारी?

हालांकि, अभी तक पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए इस भीषण हमले की जिम्मेदारी किसी ने भी नहीं ली है. धमाके के तुरंत बाद प्रशासन की लोकल टीम और सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गए और राहत बचाव कार्य शुरू किया. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

धमाके के कारण पलटा ट्रक

खबर के मुताबिक, सिबी मेला में ड्यूटी के बाद जब बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी के जवान लौट रहे थे, तब उन्हें निशाना बनाया गया. धमाके की तीव्रता की वजह से ट्रक पलट गया. फिदायीन हमले में घायल कुछ जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि बलूचिस्तान कांस्टेबुलरी पुलिस फोर्स का एक डिपार्टमेंट है. ये महत्वपूर्ण प्रोग्रामों और जेलों समेत संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षा मुहैया कराता है.

(इनपुट- भाषा)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news