China का घिनौना चेहरा आया सामने, लोगों पर कर रहा अत्याचार; लोहे की छड़ें लगा घरों में किया लॉक
Advertisement

China का घिनौना चेहरा आया सामने, लोगों पर कर रहा अत्याचार; लोहे की छड़ें लगा घरों में किया लॉक

चीन में कोविड​​​​-19 के डेल्टा वैरिएंट (Covid-19 Delta Variant in China) के मामले बढ़ने के साथ ही चीनी सरकार का घिनौना चेहरा सामने आया है और चीनी अधिकारी लोगों के घरों पर लोहे की छड़ें लगाकर दरवाजों को सील कर रहे हैं.

पीपीई किट पहने अधिकारी दरवाजे सील कर रहे हैं.

बीजिंग: चीन में कोविड​​​​-19 के डेल्टा वैरिएंट (Covid-19 Delta Variant in China) के मामलों में अचानक वृद्धि ने चीनी सरकार की चिंता बढ़ा दी है. इसके बाद सरकार लोगों पर अत्याचार कर रही है और चीनी अधिकारी लोगों को उनके घरों के भीतर बंद कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो सामने आए हैं, जिनमें चीनी अधिकारी घरों के सामने लोहे की छड़ें लगाकर दरवाजों को बंद कर रहे हैं.

  1. चीन के कई शहरों में डेल्टा वैरिएंट के मामलों में बढ़ोतरी आई
  2. चीन में कोरोना वायरस के 1884 एक्टिव केस मौजूद
  3. चीनी अधिकारी लोगों को उनके घरों के भीतर बंद कर रहे हैं

पीपीई किट पहने अधिकारी सील कर रहे दरवाजे

पीपीई किट पहने चीनी अधिकारियों को एक दरवाजे के ऊपर लोहे की छड़ों से हथौड़े मारते देखा जा सकता है. वीडियोज में सरकारी अधिकारी घरों के दरवाजों पर लोहे की छड़े लगाकर सील कर रहे हैं ताकि कोई ना अंदर आ सके और ना ही कोई घर से बाहर निकल सके.

कोरोना के बढ़ते मामलों से डरी चीनी सरकार

ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है, 'लोगों को उनके घरों में बंद करने के कदम चीन में कोविड-19 (Covid-19 in China) संक्रमण के मामले दोबारा बढ़ने के बाद उठाए गए हैं. बता दें कि पिछले कुछ दिनों में चीन के कई शहरों में कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट (Coronavirus Delta Variant) के मामलों में बढ़ोतरी आई है.

दिन 3 बार से दरवाजा खोलने पर किया जाएगा सील

यूट्यूब पर अपलोड किए गए एक वीडियो में, दावा किया गया है कि अगर किसी ने एक दिन में तीन से अधिक बार अपने घर का दरवाजा खोला, तो उसे अधिकारियों द्वारा अंदर सील कर दिया जाएगा. एक अन्य वीडियो के अंत में दरवाजे सील करते अधिकारियों को दिखाया गया है और जिसके अंत में घोषणा की गई, 'लोगों को बाहर नहीं जाना है. अगर वे पकड़े जाएंगे तो उनके घर के दरवाजे सील कर दिए जाएंगे.' वीडियो को पहले चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीबो पर पोस्ट किया गया था, जिसे बाद में ट्विटर और यूट्यूब पर भी अपलोड किया गया.

VIDEO

चीन में कोरोना वायरस के 1884 एक्टिव केस मौजूद

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, अब तक चीन में कोविड-19 (Covid-19 Cases in China) के कुल 94260 मामलों की पुष्टि हुई है, जिसमें से 1884 मरीजों का इलाज चल रहा है और 87740 मरीज ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना वायरस की शुरुआत से अब तक महामारी ने 4636 लोगों की जान (Coronavirus Death in China) ली है. आधिकारिक मीडिया के अनुसार, चीन ने अब तक अपनी लगभग 40 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण किया है.

लाइव टीवी

Trending news