इस शख्स को देखकर होटल वाले बंद कर लेते हैं दरवाजे, वजह जानकर आप भी जाएंगे चौंक
Advertisement

इस शख्स को देखकर होटल वाले बंद कर लेते हैं दरवाजे, वजह जानकर आप भी जाएंगे चौंक

चीन में एक शख्स को देखकर होटल वाले अपने दरवाजे बंद कर लेते हैं, इसकी वजह है उसका ज्यादा खाना. शख्स का आरोप है कि उसके ज्यादा खाने की वजह से बुफे ऑफर करने वाले होटल में उसे एंट्री नहीं मिलती. उसका कहना है कि जब वो पूरे पैसे चुका रहा है तो उसे भरपेट खाने का हक है.

सांकेतिक तस्वीर: CNN

बीजिंग: ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए होटल-रेस्टोरेंट (Hotel-Restaurant) तरह-तरह के ऑफर निकालते रहते हैं. बड़े होटलों में आजकल बुफे (Buffets) का चलन काफी ज्यादा हो गया है. जिसमें एक निश्चित राशि चुकाकर लोग जितना चाहे, उतना खा सकते हैं. हालांकि, चीन (China) में रहने वाले एक शख्स का आरोप है कि बुफे में ज्यादा खाने की वजह से एक होटल ने उसे बैन कर दिया है.

  1. चीनी नागरिक ने लगाया भेदभाव का आरोप
  2. ज्यादा खाने की वजह से नहीं मिल रही एंट्री
  3. होटल मालिक ने नुकसान का दिया हवाला

एंट्री देने से कैसे मना कर सकता है होटल?

हमारी सहयोगी वेबसाइट WION की खबर के अनुसार, मिस्टर कैंग (Mr Kang) का कहना है कि वो अक्सर अलग-अलग होटल जाकर बुफे का आनंद उठाते हैं, लेकिन एक होटल ने यह कहते हुए उन्हें एंट्री देने से इनकार कर दिया कि वो ज्यादा खाते हैं. उन्होंने कहा, 'जब होटल खुद जितना चाहो, उतना खाने का ऑफर देता है, तो फिर ज्यादा खाने का हवाला देकर किसी को कैसे रोका जा सकता है'?. 

ये भी पढ़ें -पब में बैठकर बीयर पी रहा था शख्स, तभी हुई भूत की एंट्री और मच गई चीख-पुकार 

‘ज्यादा खाने वालों के साथ होता है भेदभाव’

मिस्टर कैंग ने भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि यह केवल एक होटल या अकेले उनकी बात नहीं है, कई अन्य लोग भी इस भेदभाव का शिकार हुए हैं. उन्होंने कहा, 'होटल उन लोगों के साथ भेदभाव करते हैं, जो ज्यादा खाते हैं. जब हम पूरा पैसा देते हैं, तो हमें पेट भर खाने का अधिकार है'. कैंग ने स्वीकार किया कि अपनी पहली विजिट में उन्होंने 1.5 किलो मांस खाया और दूसरी बार करीब 3.5 किलो से 4 किलो प्रॉन का सेवन किया.

Hotel मालिक ने किया फैसले का बचाव

कैंग ने सवाल करते हुए कहा कि मैं ज्यादा खाता हूं, तो क्या इसमें मेरी गलती है? वहीं, होटल मालिक का कहना है कि जब भी मिस्टर कैंग आते हैं, उसे भारी नुकसान उठाना पड़ता है, क्योंकि उनकी डाइट किसी भी सामान्य व्यक्ति से कहीं ज्यादा है. उसने आगे कहा, 'कैंग एक बार में 20 से 30 बोतल सोया मिल्क पी जाते हैं. जब को मांस खाने बैठते हैं, तो किसी और के लिए नहीं बचता'.

‘हर रोज का नुकसान कैसे बर्दाश्त करें’

होटल के मालिक ने बताया कि केवल कैंग ही नहीं उन्होंने कई दूसरे लोगों पर भी प्रतिबंध लगाया है. उन्होंने कहा, 'कोई सामान्य व्यक्ति किसी भी आइटम के एक या दो पीस उठाता है, लेकिन मिस्टर कैंग पूरी की पूरी ट्रे उठा लेते हैं. हर बार इतना नुकसान कोई कैसे बर्दाश्त कर सकता है. इसलिए न चाहते हुए भी सख्त फैसला लेना पड़ा है'.

 

Trending news