Lockdown in China: चीन में फिर कोरोना विस्फोट, सान्या शहर में लॉकडाउन, 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंसे
Advertisement

Lockdown in China: चीन में फिर कोरोना विस्फोट, सान्या शहर में लॉकडाउन, 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंसे

Covid-19: रविवार को सान्या शहर में कोरोना के 483 मरीज मिले. इसके बाद पूरे शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया. सरकार का आदेश, 7 दिन में 5 पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही शहर से बाहर निकल सकेंगे टूरिस्ट. शहर के सभी होटलों से कहा गया है कि वे टूरिस्टों को लॉकडाउन तक 50 प्रतिशत छूट दें.

सान्या में कोरोना टेस्ट कराने के लिए लगी टूरिस्टों की लाइन

Corona Case Rising Again in China: कोरोना का साया चीन से जाता नहीं दिख रहा है. कोरोना वायरस बार-बार और अलग-अलग शहर में अपनी दस्तक देकर लोगों को परेशान कर रहा है. हाल ही में कोविड-19 के मरीज बढ़ने पर चीन के सान्या शहर में सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. लॉकडाउन लगने से यहां और रिसॉर्ट शहर में 80 हजार से ज्यादा टूरिस्ट फंस गए हैं. लॉकडाउन में किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है. बता दें कि चीन अपनी सख्त कोविड पॉलिसी की वजह से लगातार सुर्खियों में बना रहा है.

सान्या में एक दिन में मिले 483 कोविड मरीज

रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को सान्या शहर में कोरोना के 483 मरीज सामने आए. एक ही दिन में इतने मरीज मिलने के बाद आनन फानन में स्थानीय प्रशासन ने पूरे शहर में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया. हालांकि टूरिस्टों के लॉकडाउन में फंसने की वजह से स्थानीय प्रशासन ने कुछ अहम फैसले भी लिए हैं. अफसरों ने बताया कि, अगर टूरिस्ट की 7 दिन में 5 पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आती है तो वे यहां से बाहर निकलकर अपने-अपने घर वापस जा सकते हैं. इसके अलावा शहर के सभी होटलों से कहा गया है कि वे टूरिस्टों को लॉकडाउन तक 50 प्रतिशत छूट देंगे.

बीए 5.1.3 वैरिएंट पहली बार मिला

चीन सरकार कोरोना को खत्म करने के लिए लंबे समय से सख्ती कर रही है, लेकिन उसकी तमाम सख्ती के बाद भी कोरोना दस्तक देकर उसकी परेशानी बढ़ा रहा है. चीन की जीरो कोविड पॉलिसी भी सफल होती नहीं दिख रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, हैनान स्टेट के स्वास्थ्य कमीशन ली वेंग्जिउ ने बताया कि इस बार जो कोरोना के केस मिल रहे हैं, उनमें अधिकतर में बीए 5.1.3 वैरिएंट की पुष्टि हो रही है. यह वैरिएंट देश में पहली बार सामने आया है. डॉक्टरों के अनुसार, यह वैरिएंट काफी तेजी से फैलता है.

विदेशी फ्लाइटें की गईं रद्द

कोरोना के नए वैरिएंट और ज्यादा केस मिलने के बाद चीनी सरकार ने एहतियातन सान्या में विदेश से आने वाली सभी फ्लाइटों को रद्द करने का फैसला किया है. अधिकतर शहरों में ट्रेन टिकट की बिक्री भी रोक दी गई है. चीनी सरकार टूरिस्टों और देश के नागरिकों से अपील कर रही है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें और कोरोना से छुटकारा पाने में हमारी मदद करें. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news