Abu Qasim Killed: भारत के दुश्मनों को पाकिस्‍तान में कौन लगा रहा ठिकाने? इस बार PoK में अबू कासिम ढेर
Advertisement
trendingNow11864475

Abu Qasim Killed: भारत के दुश्मनों को पाकिस्‍तान में कौन लगा रहा ठिकाने? इस बार PoK में अबू कासिम ढेर

Abu Qasim Shot dead: एक ओर जी-20 के सफल आयोजन के जरिए दुनिया भारत की कूटनीतिक ताकत देख रही है. वहीं दूसरी ओर भारत के दुश्मनों का खात्मा हो रहा है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर यानी PoK में लश्कर के आतंकी अबू कासिम को ढेर कर दिया गया है.

Abu Qasim Killed: भारत के दुश्मनों को पाकिस्‍तान में कौन लगा रहा ठिकाने? इस बार PoK में अबू कासिम ढेर

Terrorist With Links To Lashkar-e-Taiba Killed: पाकिस्तान (Pakistan) में भारत के दुश्मन चुन-चुन कर मारे जा रहे हैं. इस सिलसिले में भारत में मोस्ट वांटेड रहे लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी अबू कासिम (Abu Qasim killes) का खेल खत्म हो गया है. कासिम लश्कर-ए-तैयबा (LeT) सरगना हाफिज सईद का करीबी था. जिसे पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) के रावलकोट में एक मस्जिद के अंदर गोली मार दी गई. कासिम की मौत को पाकिस्‍तान की इंटेलीजेंस एजेंसी आईएसआई के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. पिछले एक साल में कासिम 10वां आतंकी था जो ढेर हुआ है.

सीमा पार ढेर हो रहे भारत के दुश्मन

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कासिम कई दिनों से मस्जिद परिसर में था. वो जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और सुरक्षा बलों पर हुए कई हमलों का आरोपी था. वो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लश्कर के आतंकियों को भारत की सीमा में दाखिल कराता था. वो आतंकवादियों के ट्रेनिंग कैंप में आतंकवादियों के रहने, खाने-पीने का इंतजाम करने के साथ उन्हें हथियारों की ट्रेनिंग दिलाता था. वो आतंकी गतिविधियों के लिए फंड भी जुटाता था. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां काफी समय से अबू कासिम की तलाश कर रही थीं.

पाकिस्तान में भारत के दुश्मनों को कौन ढेर कर रहा है?

भारत के दुश्मनों यानी अपने ही पाले गए आतंकियों के मारे जाने से पाकिस्तान भौचक्का है, उसके होश उड़ गए हैं. भारत के खिलाफ साजिश रचने वाली पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के अधिकारियों की नींद उड़ गई है. एक के बाद एक अपने एजेंटों का इस तरह से ढेर हो जाना उसकी समझ से परे है. पाकिस्तान को लगातार झटके लग रहे हैं. कुछ दिन पहले हाफिज सईद के गुर्गे खालिद पर हमला हुआ था. वहीं 30 मई को लश्कर के टॉप कमांडर अब्दुल सलाम भुट्टावी का काम तमाम हो गया था. इन सभी आतंकियों की हत्या ऐसे अज्ञात बंदूकधारी कर रहे हैं, जिनके बारे में पाकिस्तानी सुरक्षा बल और पुलिस अब तक कुछ भी पता नहीं लगा पाई है.

 

Trending news