पाकिस्तानी मंत्री ने कानून में ढूंढा ऐसा पेंच! बोले- वोटिंग में हारने के बाद भी PM बने रहेंगे इमरान
Advertisement
trendingNow11141331

पाकिस्तानी मंत्री ने कानून में ढूंढा ऐसा पेंच! बोले- वोटिंग में हारने के बाद भी PM बने रहेंगे इमरान

माना जा रहा है कि रविवार को इमरान खान की सरकार गिर जाएगी और वो पीएम नहीं रह पाएंगे. लेकिन इस बीच शनिवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने इमरान खान को खुश करने वाली बात कही है. 

पाकिस्तानी मंत्री ने कानून में ढूंढा ऐसा पेंच! बोले- वोटिंग में हारने के बाद भी PM बने रहेंगे इमरान

इस्लामाबाद: रविवार का दिन इमरान खान के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि पाकिस्तान की संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी है. ऐसे में माना जा रहा है कि इमरान खान की सरकार गिर जाएगी और वो पीएम नहीं रह पाएंगे. लेकिन इस बीच शनिवार को पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री शेख राशिद ने इमरान खान को खुश करने वाली बात कही है. 

  1. 'वोटिंग में हारने के बाद भी बने रहेंगे पीएम'
  2. रविवार को पाक संसद में होना है फ्लोर टेस्ट
  3. इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

'वोटिंग में हारने के बाद भी बने रहेंगे पीएम'

शेख राशिद ने कहा कि भले ही प्रधानमंत्री इमरान खान 3 अप्रैल को अविश्वास प्रस्ताव हार जाएं, लेकिन वो फिलहाल पीएम बने रहेंगे. राशिद खान ने कहा कि जब तक कोई नया नेता शपथ नहीं लेता है, तब तक वह पद पर बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें: कोरोना के इस नए वेरिएंट ने दी दस्तक, WHO ने बताया ओमिक्रॉन से कितना है खतरनाक

संविधान का दिया हवाला

पाकिस्तान संविधान के अनुच्छेद 94 का उल्लेख करते हुए राशिद खान ने कहा कि विश्वास मत हारने पर भी इमरान खान फिलहाल PM बने रहेंगे. कब तक? उस पर कानून स्पष्ट नहीं है. मंत्री ने कहा, 'जिन लोगों ने साजिश की है, उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा चलाया जाना चाहिए,' उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान के सामने दो विकल्प हैं: एक जल्दी चुनाव, दो पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सभी सांसदों ने अपनी सीटों से इस्तीफा दे दें. 

सरकार गिराने की हुई साजिश?

मंत्री ने कहा, 'अगर सभी पीटीआई सदस्य इस्तीफा देते हैं, तो मैं देखना चाहता हूं कि वे देश पर शासन कैसे करते हैं.' पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि संसद के सदस्य 'पाकिस्तान की राजनीति और अखंडता के खिलाफ काम करने वाले विदेशी शत्रुतापूर्ण देशों के उकसावे पर काम कर रहे थे और साजिश रची.' इमरान ने विदेशी साजिश में अमेरिका को निशाने पर लिया था.

LIVE TV

Trending news