Pakistan News: पाकिस्तान में बिजली कटौती से बुरा हाल, गुस्साए लोगों ने चलाई गोलियां; 2 मरे और 11 घायल
Advertisement
trendingNow11240603

Pakistan News: पाकिस्तान में बिजली कटौती से बुरा हाल, गुस्साए लोगों ने चलाई गोलियां; 2 मरे और 11 घायल

Pakistan Electricity Crisis: पाकिस्तान में पैसों की तंगी की वजह से बिजली संकट बढ़ता जा रहा है. इस संकट से गुस्सा लोगों ने शुक्रवार को पेशावर में मस्जिद के बाहर गोलीबारी कर दी, जिसमें 2 लोग मारे गए.  

Pakistan News: पाकिस्तान में बिजली कटौती से बुरा हाल, गुस्साए लोगों ने चलाई गोलियां; 2 मरे और 11 घायल

Pakistan Electricity Crisis: भारत से दुश्मनी और आतंकवाद को बढ़ावा देने की पॉलिसी की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) आज इस हालत में पहुंच चुका है कि वह पाई-पाई को तरस रहा है. पैसे की तंगी से परेशान पाकिस्तान लगातार विभिन्न चीजों पर कीमतें बढ़ाता जा रहा है. लेकिन इससे हालात काबू में आने के बजाय और खराब होते जा रहे हैं. उसने पिछले कुछ दिनों में पेट्रोल-डीजल के साथ ही बिजली की कीमतों में भी बहुत ज्यादा बढ़ोतरी की है, जिससे लोगों में जबरदस्त नाराजगी है. 

बिजली कटौती पर लोगों में हो गई बहस

रिपोर्ट के मुताबिक कोयले की कमी की वजह से पाकिस्तान (Pakistan) के पेशावर में पिछले कई दिनों से बिजली कटौती के लंबे-लंबे कट लग रहे हैं. इससे परेशा होकर शुक्रवार को नमाज के बाद लोगों में बिजली कटौती पर बहस हो गई. एक पक्ष ने इसके लिए शहबाज शरीफ सरकार को जिम्मेदार ठहराया, जबकि दूसरे ने इमरान खान की तरफदारी की. दोनों पक्षों के बीच हुई यह बहस जल्द ही हिंसक हो गई और उनमें गोलियां चलनी शुरू हो गई.

गोलीबारी में 2 लोगों की मौत, 11 घायल

इस घटना में 2 लोगों की जान चली गई और 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिस इलाके में यह घटना हुई, वह मारवात जिले के एसक खेल एरिया में आता है. यह इलाका अफगानिस्तान से सटा हुआ है और वहां पर कबायलियों का बोलबाला है. वहां पर लोगों के पास खतरनाक हथियार होना आम बात है. पुलिस तो दूर पाकिस्तानी सेना भी जल्दी से वहां पर घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाती. वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया.

पाकिस्तान पर लगातार बढ़ रहा कर्ज का जाल

बताते चलें कि पाकिस्तान (Pakistan) के हरेक नागरिक पर करीब सवा लाख रुपये का कर्ज है. उसने यह कर्ज चीन, सऊदी अरब, संयुक्त अरब अमीरात, विश्व बैंक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से हासिल कर रखा है. लेकिन आतंकवाद की वजह से पिछले कुछ सालों में उसकी अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है और अब वह पुराने लोन को चुकाने के लिए हर बार नया कर्ज लेने की नीति पर चल रहा है. जिसके चलते वह और गहरे आर्थिक संकट के जाल में फंसता जा रहा है. 

(ये खबर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

LIVE TV

Trending news