Kashmir का Pakistan पर फर्जी प्रोपेगेंडा, ISIS को लेकर भारत पर लगाए ये गंभीर आरोप
Advertisement
trendingNow1984956

Kashmir का Pakistan पर फर्जी प्रोपेगेंडा, ISIS को लेकर भारत पर लगाए ये गंभीर आरोप

Pakistan's Dossier On Kashmir: तालिबान पाकिस्तान का मोहरा बना हुआ है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई ISKP के आतंकियों के साथ मिलकर भारत के खिलाफ साजिश रच रही है.

पाकिस्तान के झूठ की पोल खुली.

इस्लामाबाद: झूठ बोलने में चैंपियन पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) ने अब कश्मीर पर डोजियर वाला प्रोपेगेंडा चलाया है. मानवाधिकारों के उल्लंघन का झंडा बुलंद रखने वाले पाकिस्तान ने 131 पन्नों के फर्जी डोजियर को सार्वजनिक करके भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं.

  1. कश्मीर पर पाकिस्तान का फर्जी डोजियर
  2. पाकिस्तान ने फर्जी डोजियर से किया दुष्प्रचार
  3. पाकिस्तान ने इस बार सारी हदें पार कर दीं

पाकिस्तान ने आतंकियों को कहा स्वतंत्रता सेनानी

शाह महमूद कुरैशी ने इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के आतंकवादियों को स्वतंत्रता सेनानी कहकर महिमामंडित किया है. आतंकवादियों को पनाह देने, ट्रेनिंग देने और आतंकी सरकार बनवाने वाले पाकिस्तान ने उल्टा भारत पर इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को ट्रेनिंग देने का मनगढ़ंत और हास्यास्पद आरोप लगाया है.

पाकिस्तान ने जारी किया फर्जी डोजियर

अफगानिस्तान में जब से तालिबान की सरकार बनी है तब से पाकिस्तान के नापाक हौसले बढ़ते ही जा रहे हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कश्मीर पर फर्जी डोजियर वाला प्रोपेगैंडा चला दिया है और 131 पन्नों के इस फर्जी डोजियर के सहारे भारत पर एक नहीं कई मनगढ़ंत आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें- तालिबान ने पहले अफगान सैनिक को मारा, फिर कटा सिर लेकर मनाया जश्न

डोजियर में शामिल की गईं ये रिपोर्ट्स

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने पाकिस्तान की मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ के साथ मिलकर इस प्रोपेगेंडा डोजियर को जारी किया. इस डोजियर में तीन चैप्टर, 113 रेफरेंसेज, 26 अंतरराष्ट्रीय मीडिया समीक्षा रिपोर्ट, 41 भारतीय मीडिया और थिंकटैंक की रिपोर्ट हैं. इसके अलावा इस डोजियर में अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठनों के 32 रेफरेंसेज और पाकिस्तान के 14 रेफरेंसेज भी शामिल हैं, जिसमें कश्मीर में भारत की आक्रामकता और बर्बरता दर्ज है.

पाकिस्तान ने किया झूठा दावा

झूठा दावा किया गया कि भारत ने कश्मीर में अत्याचार के लिए नौ लाख सैनिकों को तैनात कर रखा है. अलगाववादी गिलानी के अंतिम संस्कार में उनके परिवार के सदस्यों को शामिल होने की अनुमति नहीं दी गई. कश्मीर के अंदर स्वतंत्र पर्यवेक्षकों को जाने की अनुमति नहीं है और भारत ने कश्मीर की वास्तविकता को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है.

कुरैशी ने शायद जम्मू-कश्मीर पुलिस का वो वीडियो नहीं देखा जिसमें गिलानी के दोनों बेटों की सहमति से ही उनका अंतिम संस्कार हुआ लेकिन कुरैशी का झूठ यहां तक तो फिर भी बर्दाश्त करने लायक था. इसके बाद उन्होंने ये कहते हुए सीमा लांघी कि कश्मीर में सक्रिय आतंकवादी कश्मीर के स्वतंत्रता सेनानी हैं. इसके बाद कुरैशी के दुष्प्रचार का अगला चैप्टर और भी ज्यादा फर्जी था, जिसपर पाकिस्तान को छोड़कर पूरी दुनिया को यकीन नहीं है.

ये भी पढ़ें- तालिबान का फरमान, लड़कों के साथ नहीं पढ़ सकती लड़कियां; हिजाब में आना होगा कॉलेज

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि हिंदुस्तान इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को टेरर की ट्रेनिंग देता है. कुरैशी को याद दिलाना पड़ेगा कि आतंकी संगठन तालिबान पाकिस्तान का मोहरा है. इस्लामिक स्टेट खुरासान के आतंकियों के साथ मिलकर ISI भारत के खिलाफ साजिश रच रही है. जैश और लश्कर के सरगना हाफिज सईद और मसूद अजहर पाकिस्तान की पनाह में छिपे बैठे हैं और दुनिया में कहीं भी हमला होता है तो उसका पाकिस्तान से कनेक्शन जरूर होता है.

वैसे पाकिस्तान के ये नापाक हौसले अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार के बनने के बाद कुछ ज्यादा ही बढ़ चुके हैं. पाकिस्तान को लगता है कि वो तालिबान के सहारे कश्मीर को पाने का ख्वाब पूरा कर लेगा. पाकिस्तान दुष्प्रचार के जरिए कश्मीर पर दुनिया को बरगला पाएगा तो यकीन मानें इमरान खान और पाकिस्तान बहुत बड़ी गलतफहमी में हैं. भारत ना सिर्फ इस प्रोपेगेंडा पर कूटनीतिक स्ट्राइक करेगा बल्कि अब पीओके वापस पाने का लक्ष्य भी जल्द पूरा होगा.

LIVE TV

Trending news