Pakistan: इमरान खान को PML-N नेता मरियम नवाज की खुली चुनौती, कहा- सबूत दो वरना...
Advertisement

Pakistan: इमरान खान को PML-N नेता मरियम नवाज की खुली चुनौती, कहा- सबूत दो वरना...

Maryam Nawaz reaction on Imran Khan allegation: पाकिस्तान (Pakistan) की सत्ता पर काबिज पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने पीटीआई नेता इमरान खान के आरोपों पर पलटलवार करते हुए तीखा हमला बोला है.

फोटो: रॉयटर्स

Maryam Nawaz dares Imran Khan to show assassination plot proof: पाकिस्तान (Pakistan) की सत्ता पर काबिज पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज (Maryam Nawaz) ने अपदस्थ  प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के कथित ‘हत्या की साजिश’ के आरोपों पर पलटवार करते हुए बड़ा बयान दिया है. मरियम नवाज ने कहा कि जैसा इमरान खान लगाताक आरोप लगा रहे हैं अगर वो उसका एक सबूत भी दिखा देते हैं तो मुल्क की नई सरकार उन्हें अभी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को दी जा रही सुरक्षा से भी ज्यादा सिक्योरिटी मुहैया कराएगी.

इमरान को मरियम की खुली चुनौती

पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज का ये बयान तब आया है जब खान ने शनिवार को दावा किया था कि पाकिस्तान तथा विदेश में उनकी हत्या की ‘साजिश’ रची गयी. इमरान खान ने दावा किया कि अगर उन्हें कुछ होता है तो लोगों को एक वीडियो संदेश के जरिए दोषियों के बारे में पता चल जाएगा, जो उन्होंने हाल में रिकॉर्ड किया है तथा एक सुरक्षित स्थान पर रखा है. प्रधानमंत्री शहबाज की भतीजी मरियम ने इमरान खान के सनसनीखेज दावों पर संदेह जताया और उनसे तत्काल वीडियो जारी करने के लिए कहा है ताकि उचित उपाय किए जा सकें.

वीडियो दिखाओ वरना....

मरियम ने रविवार को पाकिस्तान में गुजरात जिले के कोटला में कहा, ‘अगर इमरान वह वीडियो दिखाते हैं जिसमें उन्होंने उन लोगों के नाम रिकॉर्ड किए हैं जिन्होंने उनकी हत्या की साजिश रची, तो हम उन्हें प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएंगे. मुझे विश्वास है कि वीडियो की बातचीत एक और झूठ है और मैं इमरान को गारंटी देती हूं कि मेरे पिता नवाज शरीफ का दिल बहुत बड़ा है और वह आपके लिए हमारे प्रधानमंत्री को दी जा रही सुरक्षा से भी ज्यादा सुरक्षा देने का प्रावधान करेंगे. अगर आप सबूत नहीं दिखाते तो इसका मतलब आप अवाम से झूठ बोल रहे हो’.

इमरान की लंबी उम्र की दुआ मांगती हूं: मरियम

पीएमएल-एन की वरिष्ठ नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप दोहराते हुए कहा कि वो अल्लाह से इमरान खान की लंबी उम्र की दुआ करेंगी ताकि वो मौजूदा सरकार के द्वारा किए जा रहे कामों के जरिए होने वाली मुल्क की तरक्की को देख सकें.

भारत की तारीफ के पुल बांध रहे इमरान खान

वहीं, इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के इतिहास में किसी भी ‘शक्तिशाली हत्यारे’ को जवाबदेह नहीं ठहराया गया है. खान ने कहा, ‘पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान, एक और प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की न्यायिक हत्या और जनरल जियाउल हक की विमान दुर्घटना में मौत के मामले कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और किसी को जवाबदेह नहीं ठहराया गया.’

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष ने भारत की ‘स्वतंत्र’ विदेश नीति के लिए एक बार फिर उसकी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘भारत, रूस से तेल और हथियार खरीद रहा है लेकिन अमेरिका इस पर कुछ नहीं कहता है क्योंकि भारत एक स्वतंत्र देश है. भारत, ईरान के साथ भी व्यापार कर रहा है लेकिन अमेरिका इस पर भी आपत्ति नहीं जताता है.’ गौरतलब है कि सत्ता से बाहर किए गए पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी सरकार गिराने के लिए अमेरिका पर पाकिस्तान के विपक्षी दलों के साथ मिल कर साजिश रचने का आरोप लगाया था जिसका अमेरिका ने खंडन किया था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news