नवाज शरीफ को वापस बुलाने के लिए पाकिस्तान का प्लान आया सामने, उठाएगा ये कदम

भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जमानत देते हुए इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दी गई थी.

नवाज शरीफ को वापस बुलाने के लिए पाकिस्तान का प्लान आया सामने, उठाएगा ये कदम
फाइल फोटो.

इस्लामाबाद: इमरान खान (Imran Khan) की सरकार ने  पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (PML-N) के नेता नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) और उनके भाई शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखने का फैसला किया है. बता दें कि भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जमानत देते हुए इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दी गई थी. नवाज इलाज के लिए ब्रिटेन गए. उनके भाई शहबाज शरीफ भी उनके साथ हैं. अब नवाज की जमानत की अवधि खत्म हो चुकी है.

प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि लंदन में इलाज करा रहे नवाज शरीफ ने अपने इलाज से संबंधित कोई रिपोर्ट पंजाब सरकार को नहीं सौंपी है. अब नवाज और उनके साथ गए शहबाज को वापस पाकिस्तान बुलाने का वक्त आ गया है.

ये भी पढ़ें: बिलावल भुट्टो ने खोल दी पोल! जानिए किस तरह इमरान और नवाज बने PM

उन्होंने कहा कि पाकिस्तन सरकार शरीफ भाइयों को वापस पाकिस्तान भेजने के लिए ब्रिटिश सरकार को पत्र लिखेगी.

इस दौरान अवान ने इमरान सरकार की नीतियों और कामकाज की तारीफ की. उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियों की वजह से महंगाई में लगातार कमी आ रही है. आने वाले दिनों में रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजों के दाम में और घटेंगे. 

उन्होंने अफगान तालिबान और अमेरिका के बीच हुए समझौते का श्रेय पाकिस्तान को देते हुए कहा कि इस समझौते से पाकिस्तान और पाकिस्तानी नेतृत्व का सिर गर्व से ऊंचा हुआ है.

(इनपुट- IANS)

लाइव टीवी देखें